सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 23:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन ने विज्ञापन में दिखाई भारतीय शहरों में गंदगी  VIDEO: आकाशवाणी दिल्ली परिसर में सिपाही पर गोलीबारी कुंआरी मां बन सकती है बच्चे की अभिभावक  देश की आवाज बनेगी रांची की टुंपा स्पाइसजेट ऑफर: अब सिर्फ 1899 रुपये में लें हवाई यात्रा का मजा  पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे उज्बेकिस्तान, ब्रिक्स बैठक में लेंगे हिस्सा झारखंड: खूंटी के अड़की में युवक की हत्या पलामू के चैनपुर में लुटेरों ने युवक को गोली मारी, गंभीर रांची ITI के लापता छात्र का शव रामगढ़ से बरामद व्यापमं घोटाला: ट्रेनी SI की मिली लाश, कांग्रेस ने की सीएम शिवराज को बर्खास्त करने की मांग
भारत की चार कंपनियों पर 10 करोड़ का जुर्माना
न्यूयार्क, एजेंसी First Published:28-11-12 02:26 PM
Image Loading

अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी ने भारत की चार शेयर ब्रोकिंग फर्मों एंबिट कैपिटल, एडलविस फाइनेंसियल सर्विसेज, जेएम फाइनेंसियल और मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज पर वहां पंजीकरण नियमों के उल्लंघन के आरोप में 18 लाख डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है।

रिपोर्ट के अनुसार ये फर्में मामला रफादफा करने के लिए जुर्माना भरने पर सहमत हो गयी हैं। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने एक बयान में कहा कि उसने एंबिट कैपिटल, एडलविस फाइनेंसियल सर्विसेज, जेएम फाइनेंसियल और मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज लिमिटेड पर अभियोग तय किया था।

नियामक ने कहा कि कंपनियों पर आरोप है कि उन्होंने अमेरिका के संघीय शेयर बाजार कानून के मुताबिक एसईसी के पास पंजीकरण कराए बगैर अमेरिका में
संस्थागत निवेशकों को सेवाएं दीं।

चारों कंपनियां एक साथ एसईसी के साथ अरोप के निपटान के एवज में 18 लाख डॉलर के भुगतान पर सहमत हुई हैं।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमिताली ने वनडे मैचों में पूरे किए 5000 रन
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने सोमवार को एकदिवसीय क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए। इस मुकाम पर पहुंचने वाली वह भारत की पहली और विश्व की दूसरी बल्लेबाज हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड