रविवार, 19 अप्रैल, 2015 | 10:04 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी : अमरोहा में गजरौला के दरियापुर गांव निवासी प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान। दोनों के शव दिल्ली-लखनऊ रेल ट्रैक पर गधापुर फाटक के पास मिले
भारत की चार कंपनियों पर 10 करोड़ का जुर्माना
न्यूयार्क, एजेंसी First Published:28-11-12 02:26 PM
Image Loading

अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी ने भारत की चार शेयर ब्रोकिंग फर्मों एंबिट कैपिटल, एडलविस फाइनेंसियल सर्विसेज, जेएम फाइनेंसियल और मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज पर वहां पंजीकरण नियमों के उल्लंघन के आरोप में 18 लाख डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है।

रिपोर्ट के अनुसार ये फर्में मामला रफादफा करने के लिए जुर्माना भरने पर सहमत हो गयी हैं। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने एक बयान में कहा कि उसने एंबिट कैपिटल, एडलविस फाइनेंसियल सर्विसेज, जेएम फाइनेंसियल और मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज लिमिटेड पर अभियोग तय किया था।

नियामक ने कहा कि कंपनियों पर आरोप है कि उन्होंने अमेरिका के संघीय शेयर बाजार कानून के मुताबिक एसईसी के पास पंजीकरण कराए बगैर अमेरिका में
संस्थागत निवेशकों को सेवाएं दीं।

चारों कंपनियां एक साथ एसईसी के साथ अरोप के निपटान के एवज में 18 लाख डॉलर के भुगतान पर सहमत हुई हैं।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingरसेल ने दिलाई केकेआर को किंग्स इलेवन पर जीत
आंद्रे रसेल ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, दो खूबसूरत कैच लपके और मुश्किल परिस्थितियों में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके नाबाद अर्धशतक जमाया जिससे मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल आठ के मैच में खराब शुरुआत के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को 13 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से हराया।