सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 21:21 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन ने विज्ञापन में दिखाई भारतीय शहरों में गंदगी  VIDEO: आकाशवाणी दिल्ली परिसर में सिपाही पर गोलीबारी कुंआरी मां बन सकती है बच्चे की अभिभावक  देश की आवाज बनेगी रांची की टुंपा स्पाइसजेट ऑफर: अब सिर्फ 1899 रुपये में लें हवाई यात्रा का मजा  पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे उज्बेकिस्तान, ब्रिक्स बैठक में लेंगे हिस्सा झारखंड: खूंटी के अड़की में युवक की हत्या पलामू के चैनपुर में लुटेरों ने युवक को गोली मारी, गंभीर रांची ITI के लापता छात्र का शव रामगढ़ से बरामद व्यापमं घोटाला: ट्रेनी SI की मिली लाश, कांग्रेस ने की सीएम शिवराज को बर्खास्त करने की मांग
सेबी ने दिलीप पेंडसे पर दो साल के लिये रोक लगाई
मुंबई, एजेंसी First Published:25-12-12 01:28 PM
Image Loading

बाजार नियामक सेबी ने पूववर्ती कंपनी टाटा फाइनेंस के पूर्व निदेशक दिलीप पेंडसे को प्रतिभूति बाजार में कारोबार करने से दो साल के लिये रोक लगा दी है। पेंडसे पर टेलको (अब टाटा मोटर्स) तथा इंफोसिस समेत चार कंपनियों में धोखाधड़ी तथा अनुचित व्यापार व्यवहार में शामिल होने का आरोप था।
 
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी)ने टाटा फाइनेंस की 2002 में की गयी शिकायत पर इंशाअल्लाह इनवेस्टमेंट द्वारा हिमाचल फ्यूचरिस्टिक कार्प (एचएफसीएल), टाटा इंजीनियरिंग तथा लोकोमोटिव कंपनी लि़ (अब टाटा मोटर्स), इंफोसिस तथा साफ्टवेयर सोल्यूशंस इंडिया लि़ (एसएसआई) में किये गये निवेश की जांच की। जांच में उन्हें धोखाधड़ी तथा अनुचित व्यापार व्यवहार का दोषी पाया।
  
शिकायत में आरोप लगाया गया था कि पेंडसे के इशारे पर 2001 में इन शेयरों में सौदे किये गये थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingआराम के पलों में बाइक की मरम्मत करा रहे धौनी
भारतीय क्रिकेट की टेस्ट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों अपने गृह नगर में हैं। वह यहां हरमू स्थित अपने घर में अपनी बाइक की मरम्मत करा रहे हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड