गुरुवार, 28 मई, 2015 | 23:33 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी ने मनमोहन से लिया था एक घंटे इकॉनोमी का ज्ञानः राहुल लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: बैंसला बोले, चाहे कुछ हो जाए बिना आरक्षण लिए नहीं लौटेंगे कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी
सेबी ने दिलीप पेंडसे पर दो साल के लिये रोक लगाई
मुंबई, एजेंसी First Published:25-12-12 01:28 PM
Image Loading

बाजार नियामक सेबी ने पूववर्ती कंपनी टाटा फाइनेंस के पूर्व निदेशक दिलीप पेंडसे को प्रतिभूति बाजार में कारोबार करने से दो साल के लिये रोक लगा दी है। पेंडसे पर टेलको (अब टाटा मोटर्स) तथा इंफोसिस समेत चार कंपनियों में धोखाधड़ी तथा अनुचित व्यापार व्यवहार में शामिल होने का आरोप था।
 
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी)ने टाटा फाइनेंस की 2002 में की गयी शिकायत पर इंशाअल्लाह इनवेस्टमेंट द्वारा हिमाचल फ्यूचरिस्टिक कार्प (एचएफसीएल), टाटा इंजीनियरिंग तथा लोकोमोटिव कंपनी लि़ (अब टाटा मोटर्स), इंफोसिस तथा साफ्टवेयर सोल्यूशंस इंडिया लि़ (एसएसआई) में किये गये निवेश की जांच की। जांच में उन्हें धोखाधड़ी तथा अनुचित व्यापार व्यवहार का दोषी पाया।
  
शिकायत में आरोप लगाया गया था कि पेंडसे के इशारे पर 2001 में इन शेयरों में सौदे किये गये थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड