फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्य दरों में कटौती पर उचित पहल करेंगे बैंक

मुख्य दरों में कटौती पर उचित पहल करेंगे: बैंक

देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आज रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य दरों में आश्चर्यजनक तौर पर कटौती का स्वागत किया और वायदा किया कि अपनी ब्याज दर के संबंध में उचित पहल करेगा। एसबीआई की...

मुख्य दरों में कटौती पर उचित पहल करेंगे: बैंक
एजेंसीWed, 04 Mar 2015 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आज रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य दरों में आश्चर्यजनक तौर पर कटौती का स्वागत किया और वायदा किया कि अपनी ब्याज दर के संबंध में उचित पहल करेगा। एसबीआई की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा हम आरबीआई द्वारा रेपो दर में कटौती का स्वागत करते हैं, हमारा बैंक हर परिस्थिति पर विचार कर आधार दर में कटौती के संबंध में उचित पहल करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की अच्छी गुणवत्ता वाले राजकोषीय पुनर्गठन की प्रतिबद्धता और आरबीआई तथा सरकार के बीच मुद्रास्फीति को आधार बनाने से यह सुनिश्चित होगा कि मुद्रास्फीति कम रहे। उन्होंने कहा कि इससे बैंकों को निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक आर के गुप्ता ने कहा कि मुख्य दरों में कटौती से स्पष्ट है कि केंद्रीय बैंक अच्छी गुणवत्ता वाले राजकोषीय पुनर्गठन के प्रति आश्वस्त है और वृद्धि के प्रति सकारात्मक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें