फोटो गैलरी

Hindi Newsट्विटर ने किया भारतीय कंपनी का अधिग्रहण

ट्विटर ने किया भारतीय कंपनी का अधिग्रहण

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारतीय कंपनी जिपडॉयल का अधिग्रहण कर लिया है। बेंगलुरू स्थित जिपडॉयल एक मोबाइल वैल्यू एडेड सर्विस कंपनी है। यह जानकारी मंगलवार को ट्विटर ने एक बयान जारी कर दी। बयान में...

ट्विटर ने किया भारतीय कंपनी का अधिग्रहण
एजेंसीTue, 20 Jan 2015 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारतीय कंपनी जिपडॉयल का अधिग्रहण कर लिया है। बेंगलुरू स्थित जिपडॉयल एक मोबाइल वैल्यू एडेड सर्विस कंपनी है। यह जानकारी मंगलवार को ट्विटर ने एक बयान जारी कर दी। बयान में कहा गया है कि भारत में ट्विटर का यह अभी तक का पहला अधिग्रहण है। हालांकि अभी तक सौदे की राशि के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

जिपडॉयल ने एक मोबाइल प्लेटफॉर्म बनाया है जो लोगों को सभी इंटरफेस पर मौजूद सामग्री के आदान-प्रदान की सेवा उपलब्ध कराता है। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में ट्विटर के व्यापार निदेशक ऋषि जेटली ने कहा कि भारत में हमारा प्राथमिक उद्देश्य, ट्विटर के हर भारतीय उपयोगकर्ता को अच्छा और प्रासंगकि अनुभव उपलब्ध कराने में मदद करना है, जो कि इस अधिग्रहण द्वारा पूरा किया जाएगा। हमारा मानना है कि भारत के लिए ट्विटर सबसे उपयुक्त है।

बयान में कहा गया है कि इस अधिग्रहण से भारत में ट्विटर के निवेश में बढ़ोतरी होगी और बेंगलुरु में ट्विटर का नया इंजीनियरिंग ऑफिस स्थापित होगा। भारतीय बाजार में कंपनी को शानदार वृद्धि की उम्मीद है। ट्विटर के उत्पाद मामलों के उपाध्यक्ष क्रिश्चियन ओएस्टिलिन ने कहा कि आने वाले कुछ सालों में ब्राजील, भारत और इंडोनेशिया जैसे देशों के करोड़ों लोग पहली बार ऑनलाइन आएंगे।

इनमें से कई मोबाइल के माध्यम से इसका अनुभव लेंगे। लेकिन इंटरनेट की कीमतें उन्हें इंटरनेट की शक्ति का अनुभव करने से रोक सकती हैं। जिपडॉयल के माध्यम से ट्विटर शारदार सामग्री को हर किसी के लिए उपलब्ध करा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें