बुधवार, 04 मार्च, 2015 | 09:49 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में पहली बार 30,000 अंक के पार, निफ्टी भी 9,100 अंक के उपर पहुंचा।रिजर्व बैंक ने नीतिगत ब्याज दर (रेपो दर) 0.25 प्रतिशत घटाई, नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू।आज से दूरसंचार विभाग करेगा 2जी, 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामीजमशेदपुर: चक्रधरपुर कैंप में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की, 2 दिन पहले वह छुट्टी से लौटा था।
मुंबई में किंगफिशर के विमान जब्त
मुंबई, एजेंसी First Published:11-12-12 04:23 PMLast Updated:11-12-12 04:24 PM
Image Loading

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) ने निजी विमानन कम्पनी, किंगफिशर एयरलाइंस के सात विमान जब्त कर लिए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे के बकाए का भुगतान न किए जाने के कारण ये विमान जब्त किए गए हैं।

एमआईएल ने पहले कम्पनी को दो नोटिस भेज कर कुल 53 करोड़ रुपये बकाए का भुगतान करने के लिए कहा था। अधिकारी ने कहा कि जब तक वे बकाए का भुगतान नहीं कर देते, हम उन्हें ये विमान उड़ाने नहीं देंगे, जो अब हमारे नियंत्रण में हैं।

ये बकाए विमानन कम्पनी के सामान्य संचालन के वक्त उसे हवाईअड्डे द्वारा मुहैया कराई गई पार्किंग तथा अन्य सुविधाओं के शुल्क से सम्बंधित हैं। पिछले चार दिनों से लगातार कोशिश करने के बाद भी विमानन कम्पनी के अधिकारियों ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। जब्त विमानों के भी विवरण उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

विजय माल्या की कम्पनी के विमान एक अक्टूबर से उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। उसी माह के आखिरी दिनों में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कम्पनी का उड़ान लाइसेंस भी निलम्बित कर दिया। विमानन कम्पनी नकदी संकट से गुजर रही है और यह कई महीने से हवाईअड्डे की सेवाओं के लिए भुगतान नहीं कर पाई है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड