फोटो गैलरी

Hindi Newsआईफोन6 को टक्कर देगा गैलेक्सी एस6

आईफोन-6 को टक्कर देगा सैमसंग गैलेक्सी एस-6

कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग ने सोमवार को अपना बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी एस-6 और गैलेक्सी एस-6 एज स्मार्टफोन का अनावरण किया जो आईफोन-6 के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। कंपनी ये स्मार्टफोन भारत...

आईफोन-6 को टक्कर देगा सैमसंग गैलेक्सी एस-6
एजेंसीMon, 02 Mar 2015 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग ने सोमवार को अपना बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी एस-6 और गैलेक्सी एस-6 एज स्मार्टफोन का अनावरण किया जो आईफोन-6 के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। कंपनी ये स्मार्टफोन भारत और अन्य बाजारों में 10 अप्रैल से बेचना शुरू करेगी।

सैमसंग के प्रमुख स्मार्टफोन- गैलेक्सी एस-6 और गैलेक्सी एस-6 एज - का छठा संस्करण 10 अप्रैल से भारत समेत 20 बाजारों में उपलब्ध होगा। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इन स्मार्टफोन के अनावरण के मौके पर सैमसंग के मुख्य कार्यकारी और सूचना प्रौद्योगिकी एवं मोबाइल प्रभाग प्रमुख जे के शिन ने कहा लोग प्रदर्शन और डिजाइन के लिहाज से बेहतरीन चीज चाहते हैं। हमने इन नए फोन के साथ यही किया है।

अनुसंधान कंपनी आईडीसी के मुताबिक, सैमसंग वैश्विक स्मार्टफोन बाजार का नेतृत्व करती है। अक्टूबर-दिसंबर 2014 में सैमसंग की हिस्सेदारी 20.01  फीसदी थी जबकि एप्पल की हिस्सेदारी 19.85  फीसदी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें