फोटो गैलरी

Hindi Newsयाहू ने चीन को कहा अलविदा

याहू ने चीन को कहा अलविदा

दुनिया की प्रमुख इंटरनेट कंपनियों में से एक याहू ने लागत घटाने के लिए चीन स्थित अपना कार्यालय बंद करने की घोषणा की है। इससे 350  लोगों की नौकरी चली जाएगी। याहू ने बीजिंग अनुसंधान केंद्र को छोड़कर...

याहू ने चीन को कहा अलविदा
एजेंसीThu, 19 Mar 2015 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की प्रमुख इंटरनेट कंपनियों में से एक याहू ने लागत घटाने के लिए चीन स्थित अपना कार्यालय बंद करने की घोषणा की है। इससे 350  लोगों की नौकरी चली जाएगी। याहू ने बीजिंग अनुसंधान केंद्र को छोड़कर चीन का शेष कारोबार 2005 में ही अलीबाबा को बेच दिया था। अब उसने इस अनुसंधान केंद्र को भी बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा हम संसाधनों के बेहतर इस्तेमाल तथा बेहतर तालमेल और कारोबार में नवाचार लाने के उद्देश्य से लगातार बदलाव कर रहे हैं। एक कर्मचारी ने कंपनी के इस फैसले को दु:खद बताया और कहा सहकर्मियों के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं,  लेकिन अब मुझे उन्हें अलविदा कहना होगा।

हालांकि विश्लेषकों का कहना है कि यह फैसला अचानक नहीं लिया गया है। कंपनी ने पहले से ही चीन से अपना कारोबार समेटना शुरू कर दिया था। वर्ष 2013 में इसने यहां ई-मेल सेवाएं देनी बंद कर दी थी। उसने इस साल के आरंभ में अलीबाबा में भी अपनी हिस्सेदारी कम करने की योजना की घोषणा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें