फोटो गैलरी

Hindi Newsडब्ल्यूटीओ में सबके हित का समझौता हो फिक्की

डब्ल्यूटीओ में सबके हित का समझौता हो: फिक्की

उद्योग मंडल फिक्की ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि सरकार विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में सबके फायदे वाला समाधान तैयार करेगी जिससे न केवल राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा होगी बल्कि ज्यादा कुशल वैश्विक...

डब्ल्यूटीओ में सबके हित का समझौता हो: फिक्की
एजेंसीTue, 29 Jul 2014 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

उद्योग मंडल फिक्की ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि सरकार विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में सबके फायदे वाला समाधान तैयार करेगी जिससे न केवल राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा होगी बल्कि ज्यादा कुशल वैश्विक व्यापार एकीकरण से रोजगार सृजन सुनिश्चित होगा।

फिक्की के अध्यक्ष सिद्धार्थ बिड़ला ने कहा कि किसी भी देश के लिये अपने लोगों के लिये खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना सबसे अहम और रणनीतिक महत्व का विषय है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीओ वार्ता में राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के साथ, हमें ज्यादा कुशल वैश्विक व्यापार एकीकरण से अपने समाज में बुनियादी आर्थिक रोजगार सृजन के लाभ लाने हैं।

सरकार ने कहा है कि भारत विश्व व्यापार संगठन के बाली पैकेज में वैश्विक व्यापार की सुगमता के लिए सीमाशुल्क प्रक्रिया को आसान बानने के समझौते (टीएफए) पर तभी हस्ताक्षर करेगा जबकि यह संगठन गरीबों की खाद्य सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का स्थायी समाधान भी निकाल ले। इसके लिए भारत ने जिनेवा में लगातार बैठकों का सुझाव दिया है। फिक्की के अध्यक्ष ने कहा है कि इसीलिए हमें गंभीरता से ऐसे समाधान की ओर सकारात्मक रूप से देखना है जिससे हमारी राष्ट्रीय प्राथमिकताएं सुनिश्चित हो सके और सभी के फायदे वाला आर्थिक नतीजा निकल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें