फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई में होगा भारत अंतरराष्ट्रीय सर्राफा सम्मेलन

मुंबई में होगा भारत अंतरराष्ट्रीय सर्राफा सम्मेलन

भारतीय सर्राफा एवं जौहरी संघ 4-5 अक्टूबर को भारत अंतरराष्ट्रीय सर्राफा सम्मेलन (आईआईबीएस) के दूसरे संस्करण का आयोजन कर रहा है। एक बयान में कहा गया कि देश के सर्वोच्च सर्राफा एवं जौहरी संघों की...

मुंबई में होगा भारत अंतरराष्ट्रीय सर्राफा सम्मेलन
एजेंसीTue, 23 Sep 2014 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सर्राफा एवं जौहरी संघ 4-5 अक्टूबर को भारत अंतरराष्ट्रीय सर्राफा सम्मेलन (आईआईबीएस) के दूसरे संस्करण का आयोजन कर रहा है। एक बयान में कहा गया कि देश के सर्वोच्च सर्राफा एवं जौहरी संघों की सर्वोच्च संस्था अपने 66वें स्थापना दिवस के मौके पर भारतीय सर्राफा एवं जौहरी संघ लिमिटेड (आईबीजेए) इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।

आईआईबीएस के अध्यक्ष मोहित कंबोज ने कहा भारत फिलहाल सर्राफा एवं जेवरात को प्रमुख बाजार है और हम इस सम्मेलन में पूरी दुनिया से सक्रिय भागीदारी की उम्मीद कर रहे हैं जिसमें उद्योग की अगणी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय कंपनियां हिस्सा लेंगी और प्रमुख मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगी।

कंबोज ने कहा कि इस सम्मेलन में भारत और हांगकांग, संयुक्त अरब अमीरात एवं तुर्की जैसे देशां से 2,000 से अधिक प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है जहां सराफा एवं जेवरात उद्योग में एफडीआई निवेश जैसे महत्वपूर्ण एवं समकालीन मुद्दों पर विचार किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें