शुक्रवार, 27 फरवरी, 2015 | 13:01 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि आने वाले वर्षों में आर्थिक वृद्धि दर 8 से 10 प्रतिशत के बीच संभव है। वर्ष 2014-15 में वृद्धि दर 7.4 प्रतिशत रहने का अनुमान है।गोधरा दंगों के बाद गुजरात के हिम्मतनगर जिले में तीन ब्रितानी लोगों की हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने छह लोगों को बरी किया।देश में विकास का अच्छा माहौल: आर्थिक सर्वे।2014-15 में विकास घरेलू मांग के कारण: आर्थिक सर्वे।बरेली- बीएसएफ के भिटौरा कैंप में स्‍वाइन फ़लू की दहशत, तबियत खराब होने पर जिला अस्‍पताल लाए गए 10 जवान, स्‍वाइन फ़लू के संदेह में कराया जा रहा मेडिकल परीक्षण, जांच को लखनऊ भेजे जा रहे नमूने।अप्रैल-दिसंबर के बीच महंगाई दर घटी: आर्थिक सर्वे।8 फीसदी विकास दर का अनुमान: आर्थिक सर्वे।लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश
IMF ने अमेरिकी कांग्रेस के कदमों का स्वागत किया
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:03-01-13 12:29 PM
Image Loading

देश को राजकोषीय असंतुलन की स्थिति से बचाने के लिए अमेरिकी कांग्रेस द्वारा उठाए गए कदमों का स्वागत करते हुए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कहा कि अमेरिकी सार्वजनिक वित्त को टिकाऊ रास्ते पर वापस लाने के लिए और कदम उठाया जाना बाकी है।
   
आईएमएफ के प्रवक्ता गैरी राइस ने बुधवार को कहा कि हम अमेरिकी कांग्रेस द्वारा उठाए गए कदमों का स्वागत करते हैं। कांग्रेस द्वारा अगर ये कदम नहीं उठाए गए होते तो आर्थिक सुधार पटरी से उतर जाते।
   
उन्होंने कहा कि हालांकि, अमेरिकी सार्वजनिक वित्त को फिर से सतत पथ पर वापस लाने के लिए और कदम उठाए जाने की जरूरत है। राइस ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा, ऋण सीमा तेजी से बढ़ाना और खर्चों को लेकर अनिश्चितताएं दूर करना बहुत महत्वपूर्ण है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड