शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 21:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत पिछले एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
गल्फ ऑयल ने ह्यूटन इंटरनेशनल को खरीदा
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 02:00 PM
Image Loading

हिंदुजा समूह की कंपनी गल्फ ऑयल ने कहा कि उसने आवश्यक नियामकीय मंजूरियां लेने के बाद अमेरिका स्थित ह्यूटन इंटरनेशनल का 1.045 अरब डॉलर (5,747 करोड़ रुपये से अधिक) में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

विशेष किस्म के रसायन बनाने वाली इस कंपनी के अधिग्रहण से गल्फ ऑयल दुनिया की 9वीं सबसे बड़ी ल्यूब्रिकेंट कंपनी बन जाएगी। दस देशों में ह्यूटन के 12 विनिर्माण संयंत्र हैं और यह 75 से अधिक देशों में अपने उत्पाद बेचती है। सितंबर, 2012 को समाप्त हुए 12 महीने में इस कंपनी ने 85.8 करोड़ डॉलर की बिक्री की और 13.2 करोड़ डॉलर का परिचालन मुनाफा कमाया।

गल्फ ऑयल के चेयरमैन संजय जी हिंदुजा ने कहा कि हमें खुशी है कि हम भारी प्रतिस्पर्धा के बीच ह्यूटन का अधिग्रहण करने में सफल रहे। आने वाले दिनों में हम ह्यूटन को और मजबूती प्रदान करने की कोशिश करेंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image LoadingLIVE: बैंगलोर ने 17 ओवर में 113 रन बनाए
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 17 ओवर में 5 विकेट खोकर 113 रन बना लिए हैं।