सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 00:54 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
गल्फ ऑयल ने ह्यूटन इंटरनेशनल को खरीदा
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 02:00 PM
Image Loading

हिंदुजा समूह की कंपनी गल्फ ऑयल ने कहा कि उसने आवश्यक नियामकीय मंजूरियां लेने के बाद अमेरिका स्थित ह्यूटन इंटरनेशनल का 1.045 अरब डॉलर (5,747 करोड़ रुपये से अधिक) में अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

विशेष किस्म के रसायन बनाने वाली इस कंपनी के अधिग्रहण से गल्फ ऑयल दुनिया की 9वीं सबसे बड़ी ल्यूब्रिकेंट कंपनी बन जाएगी। दस देशों में ह्यूटन के 12 विनिर्माण संयंत्र हैं और यह 75 से अधिक देशों में अपने उत्पाद बेचती है। सितंबर, 2012 को समाप्त हुए 12 महीने में इस कंपनी ने 85.8 करोड़ डॉलर की बिक्री की और 13.2 करोड़ डॉलर का परिचालन मुनाफा कमाया।

गल्फ ऑयल के चेयरमैन संजय जी हिंदुजा ने कहा कि हमें खुशी है कि हम भारी प्रतिस्पर्धा के बीच ह्यूटन का अधिग्रहण करने में सफल रहे। आने वाले दिनों में हम ह्यूटन को और मजबूती प्रदान करने की कोशिश करेंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड