मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 13:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार देर 20 संयुक्त सचिवों तथा 15 अतिरिक्त सचिवों के तलाबदले और नियुक्तियां की, गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सचिव उप्र कैडर के अनंत कुमार सिंह को पेट्रोलियम मंत्रालय भेजा गया।झारखंड: मेदिनीनगर के हमीदगंज मुहल्ले में मंगलवार सुबह ठेकेदार योगेंद्र तिवारी के घर पर अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग की, फायरिंग की वजह की जानकारी नहीं मिली है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।झारखंड: गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के गोदरमाना में सोमवार देर शाम बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत।MODI LIVE: पूर्णिया से भागलपुर के लिए प्रधानमंत्री मोदी रवाना
GMR के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है राजमार्ग प्राधिकरण
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:08-01-2013 01:29:46 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर ने किशनगढ़-उदयपुर-अहमदाबाद परियोजना से हाथ खींचने की घोषणा की है। वहीं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कहा कि वह फर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर सकता है।

जीएमआर इंफ्रा को इस परियोजना का ठेका 16 महीने पहले मिला था। परियोजना के लिए 5,387 करोड़ रुपये के निवेश की जरुरत होगी। कंपनी ने 26 साल के लिए 636 करोड़ रुपये सालाना प्रीमियम की पेशकश के साथ इस परियोजना का ठेका हासिल किया था।

एनएचएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम मामले की समीक्षा कर रहे हैं और विशेषज्ञों की राय के आधार पर कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। इस बीच जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर ने कहा है कि उसने किशनगढ़-उदयपुर-अहमदाबाद राजमार्ग के निर्माण के लिए एनएचएआई के साथ अपने अनुबंध को समाप्त कर दिया है।

कंपनी ने बीएसई को सूचित किया है कि उसकी अनुषंगी जीमएआर किशनगंज-उदयपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेसवे लिमिटेड ने एनएचएआई के साथ रियायती समझौते को रद्द कर दिया है। यह समझौता किशनगढ़-उदयपुर-अहमदाबाद राजमार्ग को छह लेन का करने के लिए किया गया था।

वहीं कंपनी सूत्रों का कहना है कि जीएमआर ने परियोजना में नियामकीय बाधाओं को देखते हुए यह फैसला किया है। इन बाधाओं में पर्यावरण संबंधी मंजूरियां हासिल करने में विलंब और भूमि अधिग्रहण को लेकर समस्याएं शामिल हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE : कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को भारत जीत के करीब पहुंच गया जब मेजबान के पांच विकेट 134 रन पर गिर गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।