शुक्रवार, 27 मार्च, 2015 | 17:25 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
केंद्र ने नन गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच के पश्चिम बंगाल सरकार के आग्रह को नामंजूर किया।धनबाद के विधायक संजीव सिंह को छह महीने की सजासरकारी काम में बाधा डालने का था आरोपअमरोहा के जिला होमियोपैथिक अधिकारी डॉंक्टर जय सिंह को रोडवेज बस ने रौंदा, मौतमुरादाबाद से अमरोहा जाते समय कटघर बस अड्डे पर हुआ हादसागैस की कीमत एक अप्रैल से 5.02 डालर प्रति इकाई होगी: सूत्र
पंजीकृत एफआईआई की संख्या घटी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:23-12-12 04:31 PM
Image Loading

पांच साल में पहली बार देश में पंजीकृत विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की संख्या घटी है। इस साल पंजीकृत एफआईआई की संख्या घटकर 1,755 रह गई है, हालांकि इस दौरान उनके निवेश में उल्लेखनीय इजाफा हुआ है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 21 दिसंबर तक पंजीकृत एफआईआई की संख्या 1,755 थी, जो 2011 के अंत तक 1,767 थी। हालांकि इस अवधि में एफआईआई उप खातों की संख्या बढ़कर 6,350 पर पहुंच गई है, जो 2011 के अंत तक 6,278 थी।

हालांकि, निवेश के मोर्चे पर एफआईआई का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इस साल एफआईआई ने अभी तक शेयर बाजारों में 23.5 अरब डॉलर का निवेश किया है, जो 1992 में उनके भारतीय पूंजी बाजार में प्रवेश के बाद दूसरा सबसे ऊंचा आंकड़ा है।

 
 
 
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें