फोटो गैलरी

Hindi Newsआइडिया इंटरनेट हुआ महंगा, अब दोगुने पैसे लगेंगे

आइडिया इंटरनेट हुआ महंगा, अब दोगुने पैसे लगेंगे

दिल्ली और एनसीआर में आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को अब डाटा के इस्तेमाल पर अधिक खर्च करना होगा। कंपनी ने तीन जून से प्रीपेड डाटा दरों में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। मार्च में 1.1 लाख करोड़ रुपये...

आइडिया इंटरनेट हुआ महंगा, अब दोगुने पैसे लगेंगे
एजेंसीThu, 04 Jun 2015 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली और एनसीआर में आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को अब डाटा के इस्तेमाल पर अधिक खर्च करना होगा। कंपनी ने तीन जून से प्रीपेड डाटा दरों में 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। मार्च में 1.1 लाख करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद आइडिया दरों में बढ़ोतरी करने वाली पहली आपरेटर है।

देश की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने कुछेक 2जी प्लान पर दरों में 100 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं 3जी डाटा प्लान पर दरें करीब 33 फीसद बढ़ाई गई हैं।

उद्योग सूत्रों का कहना है कि कंपनी की आगामी दिनों में पांच या छह और सर्किलों में डाटा दरों में बढ़ोतरी की योजना है। इस बारे में कंपनी ने कोई टिप्पणी नहीं की। इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं मिला।

मार्च में स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद डाटा दरों में बढ़ोतरी करने वाली आइडिया पहली दूरसंचार आपरेटर है। आइडिया नौ सर्किलों के लिए स्पेक्ट्रम हासिल करने में सफल रही थी। इन सर्किलों में उसके लाइसेंस का नवीकरण होना है। कंपनी ने नीलामी में सबसे अधिक 30,300 करोड़ रुपये की बोलियां लगाई थीं।

आइडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु कपानिया ने इससे पहले कहा था कि डाटा मूल्य पर दबाव पड़ेगा और विभिन्न सर्किलों में इसमें बढ़ोतरी जरूरी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें