फोटो गैलरी

Hindi NewsCompanies to offer 10000 jobs to ITI students

ITI छात्रों को 10,000 नौकरियों की पेशकश करेंगी कंपनियां

विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर 15 जुलाई को कंपनियां औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) के विद्यार्थियों को 10,000 से अधिक नौकरियों की पेशकश करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन स्किल इंडिया...

ITI छात्रों को 10,000 नौकरियों की पेशकश करेंगी कंपनियां
एजेंसीTue, 14 Jul 2015 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर 15 जुलाई को कंपनियां औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) के विद्यार्थियों को 10,000 से अधिक नौकरियों की पेशकश करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन स्किल इंडिया अभियान शुरू करेंगे और कुछ विद्यार्थियों को सांकेतिक तौर पर नौकरी की पेशकश करेंगे।

कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय में संयुक्त सचिव राजेश अग्रवाल ने है कहा कि देश में विभिन्न आईटीआई से 10,000 से अधिक विद्यार्थियों को निजी कंपनियों की ओर से नौकरियों की पेशकश की जाएगी। विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर की जाने वाली पहल में राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता के लिए नयी राष्ट्रीय नीति, 2015 और अखिल भारतीय स्तर पर मंत्रालय की महती योजना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना शामिल है।

एनएसडीसी के प्रबंध निदेशक व सीईओ दिलीप शेनाय ने कहा, आईटीआई से पास होकर निकले विद्यार्थियों को बॉश, टाटा मोटर्स, मारुति, रिलायंस जैसी कंपनियों द्वारा नौकरी की पेशकश की जाएगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें