फोटो गैलरी

Hindi Newsस्मार्टफोन से आप अंधेरे में भी देख सकेंगे...!

स्मार्टफोन से आप अंधेरे में भी देख सकेंगे...!

स्मार्टफोन निर्माता एप्पल ने अपने आईफोन के साथ इस्तेमाल किया जा सकने वाला एक ऐसा उपकरण उपलब्ध कराया है, जिसकी मदद से अब फोन के उपयोगकर्ता अंधेरे में भी देख सकेंगे। दरअसल, यह 'फ्लिर वन' नाम के सहायक...

स्मार्टफोन से आप अंधेरे में भी देख सकेंगे...!
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन निर्माता एप्पल ने अपने आईफोन के साथ इस्तेमाल किया जा सकने वाला एक ऐसा उपकरण उपलब्ध कराया है, जिसकी मदद से अब फोन के उपयोगकर्ता अंधेरे में भी देख सकेंगे।

दरअसल, यह 'फ्लिर वन' नाम के सहायक उपकरण के जरिए मुमकिन हो सका है। फ्लिर वन के वेबसाइट के अनुसार इस उपकरण की कीमत 21,220 रुपये है। इस उपकरण के जरिए फोन का कैमरा किसी व्यक्ति, पशु या किसी भी अन्य वस्तु की ओर करने से आप उस वस्तु से निकलने वाली उष्मा के जरिए उसे देख सकेंगे।

इस उपकरण के जरिए आप अपने स्मार्टफोन की मदद से अंधेरे में अपने दोस्तों को खोजने, अंधेरे में झाडिम्यों में छिपे जानवरों को देखने या अंधेरे में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट का पता लगा सकेंगे। इस उपकरण में अपनी बैट्री लगी होती है और इसे आईफोन-5 और 5एस के पीछे लगाया जा सकता है।

इतना ही नहीं, आप अंधेरे में खड़ी अपनी कार को भी इसकी मदद से आसानी से ढूंढ पाएंगे। इसके अलावा अग्निशमन अधिकारियों और सेना के जवानों के लिए भी यह उपकरण काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें