class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपनी पहली कार चुन रहे हैं? इन तीन बातों को ध्यान में रखें!

अपनी पहली कार चुन रहे हैं? इन तीन बातों को ध्यान में रखें!

अपनी पहली कार खरीदने जैसी कुछ रोमांचक और चुनौतीपूर्ण चीज़ें होती हैं। यह एक ऐसा फैसला होता है जिसमें आपकी नींदें उडती हैं, आपको कई चाही और अनचाही सलाहें मिलती हैं और कई तरह की आप रिसर्च करते हैं। हममें में अधिकतर अपनी पहली कार को सालों तक चलाते हैं और इसलिए इसे खरीदते समय बहुत ही ध्यान दिए जाने की जरूरत है। क्योंकि आखिर वह कार जिसे आप चुनते हैं वह आपको कई न भूलने वाली यादें देकर जाती हैं जैसे आपके दोस्तों के साथ बहु प्रतीक्षित सड़क यात्रा या अपने प्रिय जनों के साथ यूं ही रोज़ सैर सपाटा करना हो।  और इसमें जो हम घंटे बिताते हैं उसे देखते हुए यह जरूरी है कि यह विश्वसनीय, सुरक्षित, भरोसेमंद और यकीनन ही देखने में शानदार हो।
  
बाज़ार में एक भरोसेमंद ब्रांड होने के अलावा, मारुति सुजुकी वैगन आर भारतीय कार खरीददारों के बीच बहुत ही लोकप्रिय है क्योंकि वर्ष 2000 में भारत की सड़कों पर उतरने वाला पहल ब्रांड था। तब से समय और ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए इसमें तमाम तरह के बदलाव आ रहे हैं। यह बहुत ही उपभोक्ता केन्द्रित सोच है जिसने ब्रांड को उसके जनवरी 2017 में लॉंच हुए बेहद ही स्टाइलिश वैगन आर vxi+ को लाने के लिए प्रेरित किया। बहुत ही सारी शानदार खूबियों के साथ, नया वैगन आर स्टाइल, सुरक्षा, और चलाने में सुगमता देता है, जो पहली बार कार खरीदने वाले सबसे पहले देखते हैं। अगर आप बाज़ार में इस गर्मी में नई गाड़ी को खरीदना चाह रहे हैं तो यह देखने के लिए आगे पढ़ें कि क्यों यह चमकदार नयी वैगन आर vxi एक शानदार पसंद है। 

स्टाइल कारक 
एक कार अपने मालिक के व्यक्तित्व का ही एक विस्तार होते है और यह बहुत ही जरूरी है कि आप जैसा चाहते हैं वैसा ही दिखें। यह ध्यान में रखते हुए कि कार खरीदने वाले आज न केवल नई डिजाइन पसंद करते हैं, बल्कि आरामदायक भी पसंद करते हैं, नई वैगन आरvxi+ में कई ऐसी खूबियाँ हैं, जो नए खरीददारों को ही दिमाग में रखकर बनाई गयी है जैसे शानदार प्रोजेक्टर हैडलैम्प, गममेटल ग्रेल एलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और स्पोर्टी फ्रंट रिफ्लेकटर ग्रिल, इनसाइड, द्युल टोन इंटीरियर क्लासी बेज के साथ हैं, प्रीमियम पियानो फिनिश के साथ, एक ईगल विंग ऑडियो सिस्टम यूएसबी और औक्स सुविधा के साथ, और ब्लू थीम इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ। यह नया संस्करण एक बोल्ड खूबसूरत मिडनाईट के साथ आता है जो इसे चुनने के लिए आकर्षक विकल्प बताता है। इसके अतिरिक्त वैगन आर की ख़ास टौल बॉय डिजाइन इसे भारत में कुछ ही एंट्री लेवल कार में से एक बनाती हैं जो न केवल ड्राइवर के आराम को ध्यान में रखते हुए बनाई गयी है बल्कि यह चीज़ें रखने के लिए बढ़े हुए लेग स्थान के साथ है जो इसे भारतीय परिवारों के लिए एक शानदार विकल्प बनाता है। 

चलाने में सुगम
पहली बार चालक के रूप में, यह बहुत ही जरूरी है कि आपकी कार आपकी जरूरत के अनुसार हो और आपको गाडी चलाने में आराम दे।यह वैगन आर आपकी जरूरतों को कई तरीके से पूरा करती है। एडजस्टेबल स्टीयरिंग, पावर विंडो, सरल तरीके से एंट्री के लिए आरामदायक दरवाजे, अतिरिक्त जगह के लिए फोल्ड हो जाने वाली सीट और एक डिजिटल फ्यूल इंडिकेटर, डबल ट्रिप मीटर के साथ आपकी कई जरूरतों के लिए है। यह VXi+ अत्याधुनिक एजीएस तकनीक के साथ आता है जो खासतौर पर भारतीय सड़कों को ही ध्यान में रखते हुए बनाई गयी हैं। यह आपको औटो और मैन्युअल में बदलने की सुविधा देता है और इस प्रकार हैवी ट्रेफिक में आपको गाडी चलाने की सुविधा देता है। 

वैगन आर इंजेक्शन टेक्नोलोजी गैस पोर्ट के साथ आती है और यह एक वैकल्पिक ईंधन विकल्प होती है जो स्मूथ पिकअप, आरामदायक राइड और प्रति किलोमीटर कम लागत देती है जिससे लोगों के लिए यह एक व्यवहारिक विकल्प बनती है। 

सबसे पहले सुरक्षा 
यह कहने की बात नहीं कि पहली बार कार खरीदने वाले सबसे पहले इसमें सुरक्षा देखते हैं। बाज़ार में सबसे विश्वसनीय ब्रांड होने के नाते वैगन आर निरंतर ही कई अपडेट के माध्यम से अपनी सुरक्षा खूबियों पर काम कर रहा है। यह सबसे नई तकनीक इसमें एक एनर्जी एब्ज़ोर्बिंग बॉडी स्ट्रक्चर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम फिसलने वाली सड़कों के लिए है, ड्यूल एयरबैग, और मानसून के समय में सही से देखने के लिए रियर वाइपर है। सीएनजी संस्करणों में एक माइक्रो स्विच फ्यूअल लिड पर भी दिया जाता है जो ईंधन की आपूर्ति को काटता है और दोबारा भरे जाने के दौरान वाहन के अपने आप स्टार्ट होने से रोकता है। सभी सिस्टम संबंधी हार्नेस मुख्य हार्नेस से जुडी हैं जो दुर्घटना संबंधी आगों से रक्षा सुनिश्चित करती हैं। 

वैगन आर भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है ब्रांड का हर छोटी से छोटी चीज़ पर ध्यान देना। छोटे मगर महत्वपूर्ण स्पर्श जैसे सीटबेल्ट संकेतक, एक ट्रेंडी रियल स्पोइलर, मारुती सुजुकी के स्टैण्डर्ड वारंटी के साथ और बड़े सर्विस नेटवर्क के साथ यह सुनिश्चित करता है कि आप पूरी तरह स्ट्रेस फ्री तरीके से गाड़ी चला सकें। 

यह नई मारुती वैगन आर VXi+का लक्ष्य है, उन तीन आयामों पर जोर देना जो भारतीय ग्राहक सबसे ज्यादा चाहते हैं जैसे स्टाइल, सुरक्षा और चलाने में सुगमता। और अधिक जानकारी के लिए या तो कृपया www.marutisuzuki.com/wagonr पर जाएं या अपना टेस्ट ड्राइव आज ही बुक करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:you are buying your car than keep these three things in mind