फोटो गैलरी

Hindi Newsxiaomi 10 lakhs smartphones sold in just 18 days in between boycott chinese products

चीनी सामानों के बहिष्कार के बीच Xiaomi ने बेचे 18 दिन में 10 लाख फोन

देश भर में चल रहे चीनी सामानों के बहिष्कार के बीच चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने दावा किया है कि 1 से 18 अक्टूबर के बीच उसने रिकॉर्ड 10 लाख स्मार्टफोन बेचा है। इस बात की जानकारी श्याओमी के CEO ली...

चीनी सामानों के बहिष्कार के बीच Xiaomi ने बेचे 18 दिन में 10 लाख फोन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Oct 2016 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

देश भर में चल रहे चीनी सामानों के बहिष्कार के बीच चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने दावा किया है कि 1 से 18 अक्टूबर के बीच उसने रिकॉर्ड 10 लाख स्मार्टफोन बेचा है। इस बात की जानकारी श्याओमी के CEO ली जून ने बुधवार को कंपनी के ऑफिशियल FACEBOOK अकाउंट Mi India पर लिखे एक नोट में दी है। कंपनी का कहना है कि अगले 3-5 सालों में वह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी लेने में कामयाब होंगे।

आपको बता दें कि श्याओमी भारतीय बाजार में सिर्फ ऑनलाइन सेल्स पर निर्भर है। कंपनी के मुताबिक सिर्फ छह महीने में ही उसने ने Redmi Note 3 के 23 लाख फोन बेच दिए। नोट 3 अब श्याओमी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन चुका है। इसके अलावा रिसर्च फर्म आईडीसी इंडिया सीईओ ली जून ने दावा किया कि श्याओमी के फोन भारत के 30 शहरों में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन है। और मार्केट में इसकी 8.4 फीसदी हिस्सेदारी है।

ली जून ने अपने नोट में  बुधवार को एक ओपन लेटर में कहा कि अगस्त 2015 में श्याओमी भारत के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान से जुड़ने वाली पहली स्मार्टफोन कंपनी थी। आपको बता दें कि शाओमी ने जुलाई 2014 में ऑनलाइन फ्लैश सेल्स के जरिए भारत में एंट्री की थी। इसी महीने कंपनी ने 17 से 19 अक्टूबर के बीच दिवाली सेल का आोयजन कर चुकी है। 

एक अनुमान के मुताबिक हर तिमाही में श्याओमी 10 से 15 लाख स्मार्टफोन की ब्रिकी कर रही है। कंपनी के अनुसार जुलाई से अगस्त 2016 के बीच आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक श्याओमी भारत में नंबर-1 ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांड बन गई। श्याओमी फिलहाल अपने स्मार्टफोन, FlipKart, Amazon और Snapdeal पर बेच रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें