class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: पेश है दुनिया का पहला POCKET ROBOT PRINTER

VIDEO: पेश है दुनिया का पहला POCKET ROBOT PRINTER

क्या आपने कभी ऐसे प्रिंटर के बारे में सोचा है जिसे आप अपने छोटे से बैग में कैरी कर सकें। जो इतना छोटा हो कि उसका वज़न ही सिर्फ 350 ग्राम हो। जी हां। ZUtA Labs नाम के एक स्टार्टअप ने ऐसा ही एक प्रिंटर मार्केट में उतार दिया है। ये प्रिंटर इतना छोटा है कि बहुत ही आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। ये आपके स्मार्टफोन के ब्लूटूथ के जरिए कम करता है। इसे कंपनी ने POCKET PRINTER या ROBOT PRINTER का नाम दिया है। 

कैसा है ये प्रिंटर
ये प्रिंटर एक छोटे से बक्से की तरह दिखाई देता है। ये स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप किसी से भी कनेक्ट होकर काम कर सकता है। ये किसी भी सामान्य प्रिंटर की तरह ही लेफ्ट टू राइट प्रिंट करता है। एक बार प्रिंट कमांड देने के बाद ये खुद ही लेफ्ट टू राइट मूव करता है और पेज ख़त्म होने पर खुद ही रुक जाता है।

ये कई साइज़ में प्रिंट करने में भी सक्षम है। ये एक माइक्रो USB पोर्ट के जरिए चार्ज होता है और 300 dpi तक की प्रिंट क्वालिटी देने में सक्षम है। इसकी बैटरी करीब एक घंटे तक चल सकती है जिस दौरान ये 60 पेज आसानी से प्रिंट कर देता है। ये http://www.zutalabs.com से आसानी से ऑर्डर किया जा सकता है और इसकी कीमत शिपिंग चार्ज समेत करीब 314 डॉलर (21 हज़ार रुपए) है। 

भोपाल गैस त्रासदी के 32 साल: 3787 मौतें, हज़ारों बीमार और 10 गुना कैंसर

रिलायंस Jio सिम की होगी फ्री होम डिलीवरी, पढ़ें 10 खास बातें

हैकर्स की नज़र है आपकी ऑनलाइन पेमेंट पर, इन 7 ट्रिक्स से रहें सुरक्षित

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:video know abour mini mobile robotic printer
From around the web