फोटो गैलरी

Hindi Newstoyota motors hike price of vehicles from news year upto three per cent

नए साल से TOYOTA 3 फीसदी तक बढ़ाएगी वाहनों की कीमत

टोयोटा किलोस्कर मोटर ने आज कहा कि वह अगले महीने यानी एक जनवरी से अपने वाहनों के कीमतों में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा विदेशी विनिमय दरों के उपर...

नए साल से TOYOTA 3 फीसदी तक बढ़ाएगी वाहनों की कीमत
एजेंसीMon, 05 Dec 2016 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

टोयोटा किलोस्कर मोटर ने आज कहा कि वह अगले महीने यानी एक जनवरी से अपने वाहनों के कीमतों में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा विदेशी विनिमय दरों के उपर जाने से उसे वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। 

टोयोटा किलोस्कर मोटर के निदेशक एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग एंड सेल्स) एन राजा ने बयान में कहा, इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा और रबड़ जैसे कच्चे माल की कीमतों में पिछले छह महीने में इजाफा हुआ है। इससे हमारे उपर काफी दबाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार में येन की मजबूती से भी उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि कंपनी जापान से बड़ी मात्रा में  का आयात करती है। कंपनी ने कहा कि कीमतवद्धि एक जनवरी से लागू होगी। 

कंपनी फिलहाल भारतीय बाजार में हैचबैक लीवा तथा प्रीमियम एसयूवी लैंड क्रूजर 200 बेचती है। लीवा की दिल्ली शोरूम मं कीमत 5.39 लाख रुपये तथा लैंड क्रूजर की 1.34 करोड़ रुपये से शुरू होती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें