फोटो गैलरी

Hindi Newstop 5 entry level sports bikes for indians

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes

Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक्स भारत में धीरे-धीरे परफॉर्मेंस बाइक्स या एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक्स का मार्केट बढ़ रहा है और इनकी मांग भी तेजी से बढ़ती जा रही है। ये बाइक्स स्टाइल और रफ़्तार

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Nov 2016 03:04 PM

Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक्स

भारत में धीरे-धीरे परफॉर्मेंस बाइक्स या एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक्स का मार्केट बढ़ रहा है और इनकी मांग भी तेजी से बढ़ती जा रही है। ये बाइक्स स्टाइल और रफ़्तार के मामले में भी बढ़िया हैं और आपकी जेब पर भी ज्यादा बोझ नहीं डालती। एक सर्वे के मुताबिक कॉलेज़ जाने वाले युवाओं से लेकर यंग एक्जीक्यूटिव तक इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। Cardekho.com के मुताबिक भारत में जल्द ही कुछ और ऐसी बाइक्स लॉन्च होने जा रही हैं जो इस मार्केट की ग्रोथ में ज़बरदस्त भूमिका निभाएंगी। 

आज Livehinduastan.com ऐसी ही Top 5 परफॉर्मेंस बाइक्स की जानकारी दे रहा है जो इस दिवाली के आस-पास ही बाज़ार में दस्तक देने जा रहीं हैं..

ये है अब तक का महंगा स्कूटर, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

1. बजाज क्राटोस वीएस400 (संभावित कीमत 1.8 लाख रू.)
पहले इसे पल्सर सीएस400 के नाम से शो-केस किया गया था।  बजाज फैंस को इसका लंबे वक्त से इसका इंतज़ार है। क्राटोस वीएस400, डुकाटी डियावेल की तरह पावरफुल स्पोर्ट्स क्रूज़र बाइक है।

VIDEO : BMW की ये बाइक है इतनी जबरदस्त, देखकर उड़ जाएंगे होश

इसे दिसंबर-2016 के अंत तक लॉन्च करने की संभावना है। इसमें 373 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा। जो 35.49 पीएस की पावर देगा। 

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes1 / 5

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes

2. बीएमडब्ल्यू जी 310 आर (संभावित कीमत 2.5 लाख रू.)

इसे बीएमडब्ल्यू मोटोर्राड और टीवीएस मिलकर बना रहे हैं। इसे जर्मनी में तैयार किया गया है। बाइक का प्रोडक्शन पूरी तरह से भारत में होगा। इसे ऑटो एक्सपो-2016 में भी शो-केस किया गया था। भारत में इसे साल 2017 की शुरूआत में उतारा जाएगा।

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत

ट्यूबलर स्टील ब्रिज टायप फ्रेम पर बनी जी 310 आर में 313 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो 34 पीएस की पावर देगा। इसका आक्रामक डिजायन एस100आर रोडस्टर से प्रेरित है। इसमें बेहतर ब्रेकिंग के लिए एबीएस स्टैंडर्ड दिया जाएगा।
 

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes2 / 5

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes

3. टीवीएस अकुला 310 (संभावित कीमत 2 लाख रू.)

टीवीएस अकुला 310 को ऑटो एक्सपो-2016 में बतौर रेसिंग कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था। कंपनी ने पुष्टि की है कि इसे वित्तीय वर्ष 2016-17 के अंत तक उतारा जाएगा। यह फुल फेयरिंग वाली बाइक है जो बीएमडब्ल्यू की जी 310 आर रोडस्टर पर बेस है।

रफ्तार के बाजीगरों के लिए महिंद्रा ने पेश की मोजो टूरर बाइक

इसके फ्रेम स्ट्रक्चर में थोड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें अधिकांश फीचर बीएमडब्ल्यू जी 310 आर वाले ही होंगे। इसका इंजन भी बीएमडब्ल्यू जी 310 आर से लिया जाएगा, जो 34 पीएस की पावर देगा। 

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes3 / 5

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes

4. 2017 केटीएम 390 ड्यूक (संभावित कीमत 2.25 लाख रू.)

यह केटीएम की लोकप्रिय परफॉर्मेंस बाइक 390 ड्यूक का नया अवतार है। इसे नवम्बर 2016 में आयोजित होने वाले ईआईसीएमए मोटरसाइकिल शो में पेश किया जाएगा। इसका डिजायन 1290 सुपर ड्यूक आर से प्रेरित है। शार्प हैडलैंप्स और फ्यूल टैंक का लुक इस बात को सही भी साबित करते हैं।

खरीदने जा रहे हैं नई कार तो इन 6 फीचर्स को ज़रूर जांच-परख लें

इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 373 सीसी का इंजन मिलेगा।  एबीएस और स्लीपर क्लच का फीचर इसमें स्टैंडर्ड रहेगा। इसके अलावा राइडिंग मोड, फुल एलईडी लाइट के साथ हमेशा ऑन रहने वाली डे-टाइम रनिंग लाइटें और मल्टी इंफॉर्मेशन देने वाला कंसोल भी मिलेगा। 

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes4 / 5

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes

5. यामाहा एमटी-03 (संभावित कीमत 2.75 लाख रूपए)

यामाहा एमटी-03, फुल फेयरिंग वाली वाईजेडएफ-आर3 का ही स्ट्रीटफाइटर वर्जन है। हालांकि इसका डिजायन एमटी-09 सुपरबाइक से लिया गया है। इसमें वाईजेडएफ आर3 वाला 321 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन मिलेगा, जो 42 पीएस की पावर देता है।

अपनी कार को बनाना है सुपरकार तो न भूले ये 10 बातें

भारत में इसे दिसंबर के अंत तक उतारा जाएगा। यामाहा फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि एमटी-03, वाईजेडएफ-आर3 के मुकाबले 40 से 50 हजार रूपए तक सस्ती होगी। हालांकि एबीएस फीचर के लिए ज्यादा दाम देने होंगे। 
 

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes5 / 5

बजट में पूरा करना है रफ़्तार का शौक, ये हैं Top 5 एंट्री लेवल स्पोर्ट्स Bikes