फोटो गैलरी

Hindi Newsthis financial year maruti suzuki will launch four new cars in india

भारत में मारुति सुजुकी 2017-18 में चार नए वाहन लॉन्च करेगी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की अगले वित्त वर्ष में चार नये वाहन पेश करने की योजना है। बीते कुछ साल में कंपनी हर साल दो नये वाहन पेश करती रही है। कंपनी बाजार में अपनी पैठ मजबूत बनाने के...

भारत में मारुति सुजुकी 2017-18 में चार नए वाहन लॉन्च करेगी
एजेंसीWed, 08 Mar 2017 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की अगले वित्त वर्ष में चार नये वाहन पेश करने की योजना है। बीते कुछ साल में कंपनी हर साल दो नये वाहन पेश करती रही है। कंपनी बाजार में अपनी पैठ मजबूत बनाने के लिए नये वाहनों की पेशकश में तेजी लाना चाहती है।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर एस कलसी ने जिनेवा मोटर शो के अवसर पर पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, हमने पहले घोषणा की थी कि 2020 तक हम 15 नये वाहन लाएंगे। अब तक आठ वाहन पेश किए जा चुके हैं। योजना के तहत हम अगले वित्त वर्ष यानी 2017-18 में चार नये वाहन लाएंगे।

उन्होंने कहा कि उक्त चार वाहनों में से दो नये मॉडल और दो नये संस्करण होंगे। कंपनी पूरी तरह नई स्विफट पेश करेगी जो कि वसंत 2018 में पेश की जाएगी। इसी तरह इसी साल बाद में कंपनी एक्स क्रास का उन्नत संस्करण पेश करने की तैयारी में है। कलसी ने हालांकि, भावी वाहनों का ब्यौरा देने से इनकार किया।

वद्धि के बारे में पूछे जाने पर कलसी ने कहा कि बाजार में तेजी का रख है और कंपनी की समूचे वाहन उद्योग की वद्धि से बेहतर रहती है। पिछले पांच साल से हम काफी अच्छी दर से वद्धि कर रहे हैं और अगले वित्त वर्ष में हमें दहाई अंक में वद्धि की उम्मीद है। चालू वित्त वर्ष में अप्रैल से फरवरी के दौरान कंपनी ने करीब 13 लाख वाहनों की बिक्री की है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें