फोटो गैलरी

Hindi Newsthe godzilla of supercars to launch in india today

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 08:03 AM

जानिए क्यों कहते हैं इसे  'गॉडज़िला कार' 

भारत की सड़कों पर आज से Nissan की एक ज़बरदस्त सुपर कार दौड़ती नज़र आने वाली है। Nissan की ये आइकॉनिक सुपरकार निसान जीटी-आर, गॉडज़िला के नाम से भी मशहूर है। जीटी-आर को बुक करने के लिए आपको 25 लाख का टोकन अमाउंट देना होगा। भारत में ये कार कस्तूरा ओरेंज, पर्ल ब्लैक, गन मैटेलिक, अल्टीमेट सिल्वर, डाइटोना ब्लू, वाइब्रेंट रेड और स्ट्रोम व्हाइट कलर में उपलब्ध होगी। निसान ने जीटी-आर को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो-2016 में उतारा था।

जानिए क्यों है ये कार स्पेशल
जीटीआर के नए अवतार में कई कॉस्टमेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इन बदलावों में नए डिजायन का हुड, नया बंपर, वी-मोशन ग्रिल, अपडेटेड हैडलैंप-डे टाइम रनिंग लाइटों के साथ और नए डिजायन के वाई स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 3।8 लीटर का 24 वॉल्व वाला वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन लगा है। 

अगली स्लाइड में जानिए कितनी होगी कीमत...

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R1 / 3

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R

जबरदस्त इंजन देगा ज़बरदस्त पावर

यह इंजन 570 पीएस की ताकत और 637 एनएम का टॉर्क जनरेट देता है। इंजन 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

1752 किलोग्राम की जीटी-आर को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में महज़ 2।9 सेकंड लगते हैं। भारत में जीटी-आर का प्रीमियम एडिशन उतारा जाएगा, इसका लॉन्चिंग कलर कस्तूरा ऑरेंज होगा। इसे सीधे इंपोर्ट कर बेचा जाएगा। इसकी कीमत भारत में 1.90 करोड़ रखी गई है। 

अगली स्लाइड में देखिए इसी कार का गोल्ड प्लेटेड वर्जन...

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R2 / 3

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R

Godzilla GT-R का गोल्ड प्लेटेड वर्जन

कई विशेष खूबियों से लैस इस बेशकीमती कार की कीमत है 1 मिलियन डॉलर। निसान आर45 जीटीआर पूरी तरह गोल्ड प्लेटेड है और इसे दुबई में ऑटोमेकेनिका ऑटो शो में डिस्प्ले किया गया। इस कार की गोल्ड पेंट एनग्रेविंग्स को इसके मास्टर तकाहिको इज़ावा ने अंतिम रूम दिया है।

इस Nissan R35 GT-R में 3.8-litre वी6 ट्विन टर्बो 545bhp की ताकत वाला इंजन लगा है। लेकिन इस कस्टमाइज्ड वर्जन कार में इसकी ताकत के इजाफा करते हुए इसे 820 बीएचपी का रखा गया है। इसमें 6-speed डुल क्लच गियरबॉक्स लगा है जिसे कि पैडल शिफ्टर्स से चेंज किया जा सकता है।

यह केवल लुक्स में ही अच्छी नहीं है बल्कि इसका पॉवर भी शानदार है जो कि इसे फास्ट सुपरकारों की रेस में आगे लाकर खड़ा करता है। इसमें फाइबरग्लास का इस्तेमाल किया गया है और इसकी एनग्रेविंग करने वाले मास्टर ने इसपर अपना सिग्नेचर भी बनाया है। इससे इस सुपरकार की डिटेल्ड डिजायन का पता लगता है।

 

भोपाल गैस त्रासदी के 32 साल: 3787 मौतें, हज़ारों बीमार और 10 गुना कैंसर

रिलायंस Jio सिम की होगी फ्री होम डिलीवरी, पढ़ें 10 खास बातें

शादीशुदा महिलाएं रख सकती हैं 500 ग्राम तक सोना, पढें-क्या है नया नियम

हैकर्स की नज़र है आपकी ऑनलाइन पेमेंट पर, इन 7 ट्रिक्स से रहें सुरक्षित

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R3 / 3

आज भारत में लॉन्च होगी Nissan की Supercar Godzilla GT-R