फोटो गैलरी

Hindi Newsthe cheapest smartphone freedom 251 makers summoned in cheque bounce case

मुश्किल में Freedom 251 के मालिक, चेंक बाउंस में कोर्ट से मिला समन

दुनिया का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 बनाने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। चेक बाउंस होने के केस में दिल्ली की एक अदालत ने कंपनी मालिकों के खिलाफ समन...

मुश्किल में Freedom 251 के मालिक, चेंक बाउंस में कोर्ट से मिला समन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 बनाने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। चेक बाउंस होने के केस में दिल्ली की एक अदालत ने कंपनी मालिकों के खिलाफ समन भेजा है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, एक प्राइवेट कंपनी ने रिंगिंग बेल्स के खिलाफ दो करोड़ रुपए का चेक बाउंस होने का केस दायर किया है। इसके आधार पर दिल्ली की अदालत ने कंपनी के मालिकों के खिलाफ समन भेजा है। अदालत ने रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल, इसके डायरेक्टर- अनमोल गोयल, सुमित गोयल, सीईओ धारणा गोयल और अध्यक्ष अशोक चंद्रा के बतौर आरोपी समन किया है।

अदालत ने मामले में पाया है कि चेक बाउंस होने के बाद कंपनी को लीगल नोटिस भी भेजा गया था लेकिन उन्होंने चेक रकम भुगतान नहीं की।

अदालत ने कहा कि समन भेजने के लिए आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। चेक बाउंस होने के बाद पैसे न देने का निगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट एक्ट की धारा 138 के तहति दंडनीय अपराध है। समन भेजने के साथ ही अदालत ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 अप्रैल तय की है।

इससे पहले 251 रुपए में दुनिया का सबसे सस्ता फोन देने का दावा करने पर भी कंपनी विवादों में आई थी। कंपनी ने अभी तक सिर्फ पांच हजार लोगों को ही यह फोन डिलीवर किया और लाखों लोग अभी फोन पाने के इंतजार में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें