class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब की लत से आया आइडिया, आज है हजारों करोड़ की कंपनी का मालिक

शराब की लत से आया आइडिया, आज है हजारों करोड़ की कंपनी का मालिक

1/2शराब की लत से आया आइडिया, आज है हजारों करोड़ की कंपनी का मालिक

कलकत्ता में गरीब घर में पैदा हुआ और दिल्ली की झुग्गियों में पल-बढ़ कर एक लड़का आज लंदन का मशहूर बिजनेस टाइकून है। यह कहानी है अंबरीश मित्रा की। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अंबरीश की एक गलत आदत ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया।

दिल्ली स्लम में अखबार बेच गुजारा करने वाले अंबरीश इस समय 10 हजार करोड़ की कंपनी ब्लिपर के मालिक हैं। हाल ही में वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम ने अंबरीश मित्रा को यंग ग्लोबल लीडर्स की लिस्ट में शामिल किए गए हैं।

यही नहीं जब इससे भी काम न चला तो उन्होंने चाय की दुकान में भी काम किया। लेकिन पिछले 5 सालों में वह 10 हजार करोड़ की कंपनी ब्लिपर के मालिक बन चुके हैं। 170 देशों में इसके 6.5 करोड़ यूजर्सस हैं।

अंबरीश मित्रा का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। पिता चाहते थे कि बेटा पढ़ लिखकर इंजीनियर बने लेकिन उनका मन सिर्फ कंप्यूटर में ही रमता था। इसी शौक ने उन्हें इतने बड़े मुकाम तक पहुंचाया। 

घर छोड़कर चले जाने के बाद एक दिन उन्होंने अखबार में विज्ञापन देखा, जिसमें एक बिजनेस आइडिया मांगा गया था। बस फिर क्या था अंबरीश ने दिमाग दौड़ाना शुरू किया और महिलाओं को मुफ्त इंटरनेट का आइडिया दिया, जो बहुत पसंद किया गया। इसी आइडिया पर उन्हें 5 लाख रुपये का इनाम मिला। इसी पैसे से उन्होंने वूमन इन्फोलाइन शुरू किया।

फेसबुक ने स्नैपचैट की तर्ज पर लॉन्च किया मैसेंजर डे फीचर

अंबरीश के मुताबिक, उस समय वह अच्छे लीडर नहीं थे सो मुनाफा नहीं हुआ लेकिन जितने पैसे जुटाए उससे वह इंग्लैंड चले गए। वहां भी एक टेक्नोलॉजी कंपनी शुरू की, लेकिन सफलता नहीं मिली। जितना था सब खर्च हो गया। इसी दौरान बीमा कंपनी भी ज्वाइन की। फिर शराब पीने की लत लग गई। लेकिन इस लत में भी उनकी किस्मत छिपी हुई थी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अंबरीश मित्रा को ऐसे आया ये आइडिया-

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:success story of blippar founder ambarish mitra