फोटो गैलरी

Hindi Newsअनोखे तरीके से लॉन्च हुआ वन प्लस 2, जानें क्या है खास

अनोखे तरीके से लॉन्च हुआ 'वन प्लस 2', जानें क्या है खास

स्मार्टफोन मेकर कंपनी वन प्लस ने अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन 'वन प्लस 2' को आज वर्चुअल रिएलिटी इवेंट के जरिए लॉन्च किया। वर्चुअल लॉन्चिंग इवेंट ठीक सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ। इसकी लॉन्चिंग इसलिए भी खास...

अनोखे तरीके से लॉन्च हुआ 'वन प्लस 2', जानें क्या है खास
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jul 2015 11:14 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन मेकर कंपनी वन प्लस ने अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन 'वन प्लस 2' को आज वर्चुअल रिएलिटी इवेंट के जरिए लॉन्च किया। वर्चुअल लॉन्चिंग इवेंट ठीक सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ। इसकी लॉन्चिंग इसलिए भी खास रही क्योंकि वर्चुअल रियलिटी में लॉन्च होने वाला यह दुनिया का पहला प्रोडक्ट है।

कंपनी के साईओ पीट लाऊ ने बताया कि हमने इस हैंडसेट को वर्चुअल रियलिटी में लॉन्च करने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि हम मानते हैं कि यूजर्स हमारी फैमिली का हिस्सा हैं और हम चाहते थे कि वे सभी इस लॉन्च का हिस्सा बनें। इवेंट में हम ज्यादा लोगों को शामिल नहीं कर पाते, जबकि इस तरह से पूरी दुनिया के यूजर्स इस इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

इस इवेंट को गूगल कार्डबोर्ड या फिर वनप्लस वीआर कार्डबोर्ड के जरिए देख सकते थे। वनप्लस ने इस इवेंट के लिए खास वनप्लस 2 लॉन्च इवेंट के नाम से एंड्रॉयड एपलीकेशन लॉन्च भी किया था।

कैसे खरीद पाएंगे वन प्लस 2
आप इस स्मार्टफोन को तभी खरीद पाएंगे जब कंपनी ने आपको इसके लिए इन्वाइट भेजा हो या फिर आप आपके किसी फ्रेंड ने यह स्मार्टफोन खरीद लिया हो और आपको इलके लिए इनवाइट भेजे। कंपनी ने वन प्सलवन की लॉन्चिंग के वक्त भी यहू प्रक्रिया अपनाई थी।
 
जानें क्या खास होगा वन प्लस 2 में
आपको बता दें वन प्लस टू को लेकर सोशल मीडिया पर लंबे समय से चर्चा का बाजार गर्म है। कई वेबसाइट्स इसके फीचर्स लीक होने का दावा कर चुकीं हैं। इनके मुताबिक वन प्लस 2 में 64 बिट वाला क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 810 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके साथ इस स्मार्टफोन का सबसे आकर्षण इसकी 4GB रैम है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें ऑक्सीजेन ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है।
 
इसके साथ ही इसमें टाइप सी-पोर्ट यूएसबी दी गई है। लीक हुए फीचर्स के मुताबिक इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 13 नेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। इसके कैमरे कासियत है कि यह 4K रेज़ोल्यूशन के वीडियो शूट कर सकता है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो जानकारी के मुताबिक इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें