फोटो गैलरी

Hindi Newsshock for reliance jio customers trai order to stop free calling data service

Jio के ग्राहकों को झटका: ट्राई ने दिया FREE सर्विस वापस लेने का आदेश

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की प्रोत्साहन पेशकश को वापस लेने का...

Jio के ग्राहकों को झटका: ट्राई ने दिया FREE सर्विस वापस लेने का आदेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Apr 2017 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की प्रोत्साहन पेशकश को वापस लेने का निर्देर्श दिया है।

कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने एकबारगी 99 रुपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम प्राइम को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।

रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था। इसके जरिये जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी। इनमें से 7.2 करोड़ ग्राहकों ने पेड सेवाओं का विकल्प चुना है।

ब्लैकमनी: ED ने नौ राज्यों में 18 नौकरशाहों के ठिकानों पर मारे छापे

31 मार्च को जियो ने किया था बदलाव 
रिलायंस जियो की तरफ से ग्राहकों को कहा गया था की जो ग्राहक किसी भी कारण से 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप नहीं ले पाए, वो अब 15 अप्रैल तक 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। इसके बाद वो जरूरत के मुताबिक 303 रुपए का प्लान या कंपनी का कोई भी दूसरा प्लान ले सकते हैं।

31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप ले चुके यूजर्स को भी रिलायंस ने एक तोहफा दिया था। अब उन्हें 1 अप्रैल को ही अपना पहला रीचार्ज नहीं कराना था। पहले रीचार्ज के लिए उनके पास 15 अप्रैल तक का वक्त था। यानी ये यूजर्स 15 दिन और जियो की फ्री सर्विसेस ले सकते थे।

कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिन में परिचालन की दष्टि से व्यावहारिक होने के बाद अपनी प्रोत्साहन पेशकश जियो समर सरप्राइज को वापस ले लेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि जिन ग्राहकों ने जियो समर सरप्राइज पेशकश को उसके बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है वे इसके पात्र रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें