class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेयर बाजारः मानसून सामान्य रहने की रिपोर्ट से सेंसेक्स 54 अंक मजबूत

शेयर बाजारः मानसून सामान्य रहने की रिपोर्ट से सेंसेक्स 54 अंक मजबूत

देश में इस साल मानसून सामान्य रहने की भविष्वाणी का शेयर बाजार पर अच्छा प्रभाव पड़ा और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 54 अंक से अधिक तेजी के साथ खुला। निवेशकों ने दुनिया के अन्य बाजारों में कमजोर रूख को तवज्जो नहीं दी और चुनिंदा शेयरों में लिवाली की।

आईटी, बिजली, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों की अगुवाई में तीस शेयरों वाला सूचकांक 54.45 अंक या 0.18 प्रतिशत की तेजी के साथ 29,373.55 अंक पर पहुंच गया। वैश्विक स्तर पर कमजोर रूख के साथ भू-राजनीतिक तनाव के कारण पिछले चार सत्रों में सेंसेक्स में 469.25 अंक की गिरावट आ चुकी है।  

इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 15.35 अंक या 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 9,120.50 अंक पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने कल जून-सितंबर तिमाही में मानसून के सामान्य रहने की भविष्यवाणी की। इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति मिलने की उम्मीद है।

एशिया के अन्य बाजारों में शुरूआती कारोबार में गिरावट का रूख रहा। हांगकांग का हैंगसेंग 0.72 प्रतिशत जबकि जापान का निक्की 0.09 प्रतिशत नीचे आये। शंघाई कंपोजिट इंडेक्स में भी 1.15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sensex up in early trades due to normal monsoon
From around the web