फोटो गैलरी

Hindi Newssensex gain 406 and nifty 125 points due to tax rates cut signal

Tax की दरों में कटौती के संकेत से सेंसेक्स 406 और निफ्टी 125 अंक चढा

कर की दरों में कमी कर राजस्व बढ़ाने की दिशा में सरकार के प्रयासरत होने के वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान के बल पर घरेलू शेयर बाजारों में आज डेढ़ फीसदी से अधिक की तूफानी तेजी दर्ज की गयी। इससे बीएसई का...

Tax की दरों में कटौती के संकेत से सेंसेक्स 406 और निफ्टी 125 अंक चढा
एजेंसीTue, 27 Dec 2016 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कर की दरों में कमी कर राजस्व बढ़ाने की दिशा में सरकार के प्रयासरत होने के वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान के बल पर घरेलू शेयर बाजारों में आज डेढ़ फीसदी से अधिक की तूफानी तेजी दर्ज की गयी। इससे बीएसई का सेंसेक्स 406.34 अंक चढ़कर 26,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर के पार 26,213.44 अंक पर तथा एनएसई का निफ्टी 124.60 अंक की तेजी के साथ 8,000 अंक के स्तर से उपर 8,032.85 अंक पर पहुंच गया। 

बीएसई के सभी 20 समूह आज तेजी लेकर बंद हुए तथा गेल को छोड़कर सेंसेक्स की शेष 29 कंपनियां भी हरे निशान में बंद हुईं। धातु, सीडी, एफएमसीजी तथा बेसिक मैटेरियल समूह में आज जमकर लिवाली हुई। छोटी कंपनियों की अपेक्षा मंझोली तथा बड़ी कंपनियों में आज अधिक लिवाली हुई। निफ्टी की 51 में 47 कंपनियों में आज लिवाली का जोर रहा। निफ्टी कल सात महीने के तथा बीएसई का सेंसेक्स पाँच सप्ताह के निचले स्तर पर आ गया था और गत सप्ताहांत पर शुक्रवार को छोड़कर पिछले नौ कारोबारी दिवस में से आठ में शेयर बाजार गिरावट लेकर बंद हुए थे। 

जेटली ने कल कहा था कि वैश्विक प्रतिस्पधार् के लिये देश में भी करों की दरें कम करने की जरूरत है और अब समय आ गया है कि कर की दरें कम हो जिससे सेवाओं को अधिक से अधिक वैश्विक प्रतिस्पधीर् बनाकर आय को बढ़ाया जा सके। आगे चलकर सेवाओं में यही महत्वपूर्ण बदलाव नजर आयेगा। जेटली के इस बयान का बाजार धारणा पर सकारात्मक असर हुआ और निवेशकों का मनोबल बढ़ा है जिसके बल पर हुयी लिवाली के बल पर तूफानी तेजी दर्ज की गयी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें