फोटो गैलरी

Hindi Newssell your defective or old gadgets on these sites

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!

यहां बढ़िया कीमत पर बेचें अपने पुराने गैजेट्स... अपना पुराना सामन बेचने के लिए आप क्विकर और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट्स का सहारा लेते होंगे। लेकिन क्या आप ऐसी वेबसाइट्स के बारे में भी जानते हैं जो

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Dec 2016 04:16 PM

यहां बढ़िया कीमत पर बेचें अपने पुराने गैजेट्स...

अपना पुराना सामन बेचने के लिए आप क्विकर और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट्स का सहारा लेते होंगे। लेकिन क्या आप ऐसी वेबसाइट्स के बारे में भी जानते हैं जो आपके पुराने ख़राब गैजेट्स को भी खरीदती हैं। ये वेबसाइट्स डिफेक्टिव और पुराने गैजेट्स को अच्छे दामों पर खरीदती हैं। इन साइट्स की सबसे अच्छी बात ये है कि यहां आपको बायर्स का इंतज़ार नहीं करना पड़ता ये खुद ही आपका पुराना सामन खरीदती हैं। 

आप जैसी गैजेट डेसक्रिप्शन इन साइट्स को बताते हैं ये उन्हीं के आधार पर आपको उसकी कीमत ऑफ़र करती हैं। जैसे ही आप ये ऑफ़र एक्सेप्ट करते हैं आपका गैजेट बिक जाता है और कीमत आपके लिंक्ड अकाउंट में आ जाती है। ये ई-कंपनीज खुद आपके घर आकर गैजेट को पिक करती हैं और कैश में भी पेमेंट देती हैं। इस साइट्स पर जाकर आप स्‍मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और अन्‍य गैजेट्स को आसानी से बेच सकते हैं। 

कर्मा रिसाइक्लिंग 
इन कंपनियों में सबसे बेहतर मानी जाती है कर्मा रिसाइक्लिंग। कर्मा एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो बढ़ते ई-वेस्‍ट को घटाने के लिए एक मिशन के तौर पर काम कर रहा है। यहां आप अपने पुराने और डिफेक्टिव स्‍मार्टफोन, टैबलेट, लैपटोप और आईफोन को आसानी से बेच सकते हैं। अन्‍य सभी साइट्स की तरह कर्मा रिसाइक्लिंग भी ऑन द स्‍पॉट आपके गैजेट की वैल्‍यू बता देती है और उसके आधार पर आप गैजेट को बेचने का फैसला ले सकते हैं।यह साइट अब तक 3 लाख, 60 हजार से गैजेट्स खरीद चुकी है। इसके लिए साइट की तरफ से 15 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की पेमेंट की गई है। 

अगली स्लाइड में पढ़िए और कौन सी हैं वेबसाइट्स...

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!1 / 5

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!

मोस्‍वैप

मोस्‍वैप भी पुराने गैजेट्स को बेचने का मौका देती है। स्‍मार्टफोन कंप्‍यूटर्स और लैपटॉप जैसा हर गैजेट यहां पर बेचा जा सकता है। दूसरी साइट्स की तरह ही मोस्‍वैप भी आपको प्राइस कोट करता है और ऑनलाइन ही आप अपना गैजेट बेच देते हैं। इसके बाद फ्री पिकअप के साथ ही आपको पेमेंट की जाती है। साइट पर आप अपने गैजेट्स का पिकअप स्‍टेटस और अन्‍य चीजें भी ट्रैक कर सकते है। 
 
अगली स्लाइड में पढ़िए कहां बेचें अपने TV और वीडियो गेम..

 

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!2 / 5

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!

रिग्‍लोब 

अगर आप टीवी और गेमिंग गैजेट्स बेचना चाहते हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए सबसे बेहतर है। रिग्‍लोब पर टीवी, डेस्‍कटॉप कंप्‍यूटर और गेमिंग के पुराने गैजेट्स आसानी से बेचे और खरीदे भी जा सकते हैं। रिग्‍लोब पर अन्‍य साइट्स की तुलना में मोबाइल और टैबलेट्स की रीसेल प्राइस वैल्‍यू अच्छी मिलती है। यह साइट फिलहाल सिर्फ कैश में पेमेंट करती है। मतलब जब आपके घर से गैजेट को फ्री पिकअप किया जाएगा उसी समय आपको गैजेट का तय प्राइस भी दिया जाएगा। 

अगली स्लाइड में पढ़िए कहां से खरीद सकते हैं पुराने गैजेट्स...

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!3 / 5

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!

बेचने के साथ खरीद भी सकते हैं गैजेट  

 badli.in पर स्‍मार्टफोन, टैबलेट, लैपटोप समेत लगभग सभी गैजेट बेच सकते हैं। बेचने के अलावा आप यहां से सेकंड हैंड और रिफ‍बर्शिड गैजेट्स खरीदे जा सकते हैं। ये आपको मार्केट वैल्‍यू से काफी सस्‍ते में मिल जाएंगे। इस कंपनी की शुरुआत 2013 में की गई थी और अब तक कंपनी हजारों सेकंड हैंड व पुराने गैजेट्स खरीद चुकी है। बेंगलूरू स्थित यह साइट फ्री पिकअप और डिलीवरी की सर्विस भी आपको देती है। बदली ने एक कस्‍टमर केयर नंबर भी जारी किया है। इस नंबर पर बायर्स और सेलर्स सोमवार से शनिवार के बीच फोन कर सकते हैं और अपने प्रश्‍नों का जवाब पा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़िए कहां मिलते हैं सस्ते iphone...

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!4 / 5

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!

एटरोबे से खरीदिए सस्ते iPhone

40 से 80 हजार के बीच मिलने वाले ऐपल के आईफोन एटरबे पर आपको काफी कम कीमत में मिल सकते हैं। इस साइट पर न सिर्फ आईफोन बल्कि दूसरे स्मार्टफोन भी काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। ये साइट खुद भी पुराने मोबाइल खरीदती है और उन्हें ही बेचती भी है। एटरोबे आपके पुराने गैजेट बेचने के बदले आपको पेमेंट के कई ऑप्‍शन देती है। यह साइट आपको कैश के अलावा अन्‍य फॉर्मेट में भी पेमेंट करती है। इसमें वाउचर और ट्री प्‍लांटेशन भी शामिल है। इन तीनों ऑप्‍शन में आप जो भी रास्‍ता चुनेंगे, उसी के जरिए आपको पेमेंट की जाती है।

Nokia C1 के बाद Leak हुईं Z2 Plus स्मार्टफोन की Photos

लोग इसे कहते हैं 'नरक का दरवाज़ा', 45 सालों से लगी हुई है आग!

पठानकोट हमला: हमले का कोडनेम था 'निकाह', PAK आतंकी थे 'बाराती'

 

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!5 / 5

ये साइट्स बढ़िया कीमत पर खरीदती हैं पुराने गैजेट्स, बेचें स्मार्टफोन-लैपटॉप!