class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिलिये स्कोडा ऑक्टाविया आरएस के पावरफुल अवतार से...

मिलिये स्कोडा ऑक्टाविया आरएस के पावरफुल अवतार से...

स्कोडा ने जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान ऑक्टाविया आरएस के पावरफुल अवतार ऑक्टाविया आरएस 245 से पर्दा उठाया है। इस में 2.0 लीटर का टीएसआई इंजन मिलेगा, जो 245 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क देगा। cardekho के मुताबिक ऑक्टाविया आरएस की तुलना में इस में 15 पीएस की ज्यादा पावर और 20 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। 100 की रफ्तार पाने में इसे 6.6 सेकंड का समय लगेगा।

कंपनी का कहना है कि आरएस 245, ऑक्टाविया फेसलिफ्ट पर बनेगी। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस स्टैंडर्ड ऑक्टाविया की तुलना में 15 एमएम कम होगा, जबकि पीछे से यह 30 एमएम ज्यादा चौड़ी होगी। स्टैंडर्ड मॉडल की तरह इस में भी 19 इंच के ग्लोसी ब्लैक अलॉय व्हील मिलेंगे, इस में अडेप्टिव डायनामिक चेसिस कंट्रोल (डीसीसी) का विकल्प भी मिलेगा।

स्कोडा ने भारत में इसी साल ऑक्टाविया आरएस को लॉन्च करने के संकेत दिए थे। अब चर्चाएं हैं कि सबसे पहले ऑक्टाविया आरएस 245 को लॉन्च किया जाएगा, इसके लिए ऑक्टाविया आरएस की लॉन्चिंग को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:see skoda octavia rs powerful avatar launched in motor show