फोटो गैलरी

Hindi Newssamsung take big decision only 4g smartphone will launch in future

सैमसंग का बड़ा फैसला, कंपनी केवल 4G स्‍मार्टफोन करेगी लॉन्‍च

दुनियां की समसे बड़ी फ़ोन निर्माता कंपनी सैमसंग भारत में अब केवल 4जी /वोल्टे समर्थित स्‍मार्टफोन ही लॉन्‍च करेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्‍योंकि अब पूरा...

सैमसंग का बड़ा फैसला, कंपनी केवल 4G स्‍मार्टफोन करेगी लॉन्‍च
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Oct 2016 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनियां की समसे बड़ी फ़ोन निर्माता कंपनी सैमसंग भारत में अब केवल 4जी /वोल्टे समर्थित स्‍मार्टफोन ही लॉन्‍च करेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्‍योंकि अब पूरा बाजार इस ओर शिफ्ट हो चुका है। तकरीबन 80 फीसदी स्‍मार्टफोन यूजर्स 4जी इनेबल्‍ड हैंडसेट की ओर शिफ्ट हो चुके हैं। हम भविष्‍य में अपने सभी स्‍मार्टफोन सभी सेगमेंट में केवल इसी कैटेगरी में ही लॉन्‍च करेंगे।

उन्‍होंने बताया कि कंपनी अपने नोएडा प्‍लांट में 2000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश के साथ स्‍मार्टफोन मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कैपेसिटी के साथ अन्‍य उत्‍पादों का निर्माण बढ़ाया जाएगा। इससे पता चलता है कि सैमसंग भारतीय बाजार के लिए गंभीर है। भारत में सैमसंग की बाजार हिस्‍सेदारी 48.6 प्रतिशत है।

भारत में सैमसंग 25 अलग-अलग तरह के स्‍मार्टफोन बेचती है, जिसमें से अधिकांश 4जी इनेबल्‍ड हैं। नोट 7 संकट पर शर्मा ने कहा कि कंपनी ने इस फोन का उत्‍पादन और बिक्री पूरी दुनिया में रोक दी है। भारत में यदि किसी ने यह फोन बाहर से खरीदा है तो कंपनी उसको भी रिफंड देगी। नोट 7 के लिए प्री-बुकिंग करने वाले भारतीय ग्राहकों को अब एस7 ऐज और एस7 दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें