फोटो गैलरी

Hindi Newsroundteam tool automatically retweet another twitter account

इस टूल से खुद रीट्वीट होते रहेंगे किसी भी अकाउंट के ट्वीट  

सोचिए अगर आप ट्विटर पर किसी खास हस्ती या अपने किसी दोस्त के सभी ट्वीट को ऑनलाइन आए बिना रीट्वीट कर पाएं तो कैसा रहेगा। ट्विटर पर राउंडटीम टूल के जरिए ऑनलाइन आए बिना किसी भी अकाउंट के सभी  ट्वीट...

इस टूल से खुद रीट्वीट होते रहेंगे किसी भी अकाउंट के ट्वीट  
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 Jul 2016 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सोचिए अगर आप ट्विटर पर किसी खास हस्ती या अपने किसी दोस्त के सभी ट्वीट को ऑनलाइन आए बिना रीट्वीट कर पाएं तो कैसा रहेगा। ट्विटर पर राउंडटीम टूल के जरिए ऑनलाइन आए बिना किसी भी अकाउंट के सभी  ट्वीट को ऑटो रीट्वीट कर सकते हैं।

राउंडटीम से सक्रिय बनाएं टि्वटर प्रोफाइल
राउंडटीम एक ऐसा टूल है जो यूजर के ऑनलाइन न आने पर भी उनके अकाउंट से रीट्वीट और ट्वीट करता रहता है। यह किन ट्वीट को रीट्वीट करे इसका फैसला भी यूजर ही करते हैं। अगर आप अमिताभ बच्चन या किसी और हस्ती के अकाउंट से होने वाली ट्वीट को बिना ऑनलाइन आए रीट्वीट करना चाहते हैं तो यह भी संभव है। इसका फायदा है कि इंटरनेट न होने पर भी यूजर के अकाउंट से रीट्वीट होते रहेंगे। हालांकि यहां यह दिक्कत है कि अगर आपने किसी ऐसे अकाउंट के ट्वीट रीट्वीट करने के लिए सेट किए हैं जो नकारात्मक ट्वीट अधिक करता है तो आपके अकाउंट से भी वे ट्वीट रीट्वीट हो जाएंगे। हालांकि इससे बचने का उपाय भी राउंडटीम पर दिया गया है।

यूं करें इस्तेमाल
राउंडटीम का इस्तेमाल करने के लिए पहले roundteam.co पर जाएं। इस साइट पर दाएं ओर ट्विटर के साथ अकाउंट रजिस्टर करने का विकल्प आएगा। यहां क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहां यूजर को अपना ट्विटर अकाउंट लॉग-इन करना होगा। अकाउंट लॉग-इन करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहां फॉलोवर और लिस्ट समेत 5 विकल्प दिए गए हैं। अगर आप किसी व्यक्ति के ट्वीट रीटवीट करना चाहते हैं तो ‘फॉलोड’ के विकल्प पर ‘प्लस’ के निशान के आगे क्लिक करें। यहां उस व्यक्ति का ट्विटर हैंडल शामिल कर दें। अगर आप किसी हैशटैग में आने वाले ट्वीट को रीट्वीट करना चाहते हैं तो इस विकल्प में हैशटैग भी शामिल कर सकते हैं। यहां हर घंटे किसी खास कीवर्ड या  ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट  रीट्वीट करना चाहते हैं, यह भी तय किया जा सकता है। इसके लिए वहां क्लिक करें यहां रीट्वीट करने के लिए किसी यूजर का हैंडल या हैशटैग शामिल किया गया है। इसे क्लिक करते ही एक नया बॉक्स खुलेगा। इस बॉक्स में यह तय कर सकते हैं कि उस हैशटैग या ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट एक घंटे में रीट्वीट करने है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें