फोटो गैलरी

Hindi Newsreliance jio launch 4g data device for 2g and 3g phone

Reliance Jio का 4G इंटरनेट 2G व 3G फ़ोन में भी कर सकेंगे इस्तेमाल

रिलायंस जियो ने आज कहा कि उसका 4 जी डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है जिसके जरिए कोई भी 2जी व 3जी स्मार्टफोनधारक उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है। कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार जियोफाई 4जी...

Reliance Jio का 4G इंटरनेट 2G व 3G फ़ोन में भी कर सकेंगे इस्तेमाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस जियो ने आज कहा कि उसका 4 जी डिवाइस अब बाजार में उपलब्ध है जिसके जरिए कोई भी 2जी व 3जी स्मार्टफोनधारक उसकी सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है। कंपनी के यहां जारी बयान के अनुसार जियोफाई 4जी पोर्टेबल वायस व डेटा डिवाइस है जो कि हाटस्पाट के रूप में काम करता है और इसके जरिए फोन काल करने के साथ साथ वीडियो कॉल व जियो के सभी एप्प का इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी अगर ग्राहक का फोन 4जी नहीं है तो भी वह रिलायंस जियो की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेगा।

बयान के अनुसार इसके लिए जियोफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होता है। इसके बाद 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर जियो4जीवायस एप्लीकेशन डाउनलोड कर उसे जियो नेटवर्क से कनेक्ट करना होता है। कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस के जरिए जियो के ग्राहक इंटरनेट, वायसकाल, वीडियोकाल व एसएमएस सहित कंपनी की विभिन्न सेवाओं का इस्तेमाल कर सकता है भले ही उसका फोन 4जी वोल्टी नहीं हो।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो के पास देश भर में 4जी दूरसंचार सेवा उपलब्ध कराने का लाइसेंस है। कंपनी ने पांच सितंबर को अपनी सेवाओं की औपचारिक शुरआत की थी और हाल ही में घोषणा की कि उसके ग्राहकों की संख्या पांच करोड़ से अधिक हो गई है। कंपनी फिलहाल 31 मार्च 2017 तक अपनी सभी सेवाएं मुफ्त दे रही है।

Jio भी नहीं दे रहा है 4G स्पीड तो इन 5 TRICKS से मिलेगी राहत

कोलकाता STF ने BJP नेता के पास से बरामद किए 33 लाख के नए नोट

500Kg वज़न वाली दुनिया की सबसे मोटी औरत इमान की मदद करेंगी सुषमा!

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें