फोटो गैलरी

Hindi NewsJIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE

JIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE

ये स्मार्टफोन आपको दिला सकता है 1 साल तक फ्री डाटा  आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। यानी जल्दी ही आ

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 08:39 AM

ये स्मार्टफोन आपको दिला सकता है 1 साल तक फ्री डाटा 

आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। यानी जल्दी ही आपके फ्री डाटा वाले अच्छे दिनों का अंत आने वाला है। लेकिन हम आपको बता दें कि ये अच्छे दिन एक साल और चल सकते हैं। जी हां  रिलायंस जियो एक और ऐसा ऑफ़र लेकर आया है जिसमें आपको एक साल तक अनलिमिटेड डाटा बिलकुल मुफ्त मिल सकता है। ये ऑफ़र सिर्फ LYF के स्मार्टफोन पर ही आपको मिल रहा है। 

कैसे मिलेगा एक साल फ्री डाटा 

इसके लिए सबसे पहले आपको LYF को कोई भी स्मार्टफोन खरीदना होगा। बता दें कि LYF का सबसे सस्ता फोन सिर्फ 3000 में उपलब्ध है और इसके साथ भी जियो का ये ऑफ़र आपको मिल सकता है। ये फोन खरीदने के बाद आपको जियो का एक सिम भी खरीदना होगा। इसके लिए रिलायंस के डिजीटल स्टोर पर जाकर KYC डॉक्यूमेंट और फोटोग्राफ सबमिट करें।

अल्टरनेटिव नंबर पर कन्फर्मेशन मैसेज मिलने के बाद आपको टेली वेरीफिकेशन करवाना होगा। टेली वेरीफिकेशन के समय डॉक्यूमेंट से रिलेटेड कुछ सवाल जबाव पूछे जाएंगे। जिनके जबाव आपको देना है। वेरीफिकेशन के बाद आपको My Jio app में जाकर लॉग इन करना और आप अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का मजा ले सकते हैं। 

JIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE1 / 2

JIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE

ख़त्म हो रहा है जियो का ऑफ़र

रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने 31 दिसंबर तक इस ऑफर को देने की घोषणा की थी। कंपनी को यह फैसला मौजूदा नियमों के कारण लेना पड़ा है। मौजूदा नियमों के तहत कोई भी टेलीकॉम ऑपरेटर 90 दिन से ज्‍यादा तक वेलकम स्‍कीम को ऑफर नहीं कर सकता है। रिलायंस जियो ने अपनी कमर्शियल सर्विस 5 सितंबर को लॉन्‍च की थी, इसलिए वह 3 दिसंबर के बाद यूजर्स को फ्री सर्विस का ऑफर नहीं दे सकती है। इस बात का खुलासा ट्राई द्वारा मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र से हुआ है। मौजूदा ऑपरेटर्स ने ट्राई को पत्र लिखकर रिलायंस जियो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

उन्‍होंने आरोप लगाया था कि रिलायंस जियो इंटरकनेक्‍शन यूसेज चार्ज नियमों का उल्‍लंघन कर रही है। इतना ही नहीं उसका टैरिफ प्‍लान गैर-प्रतिस्‍पर्धी और हिंसक है। ट्राई ने ऑपरेटर्स से कहा था कि रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर स्‍कीम में उसे कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं दिखी है। तस्‍वीरों में देखिए रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर

कंपनी ने 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक
रिलायंस जियो ने अपने ऑपरेशन के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। क्योंकि यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप ने हासिल नहीं की है। चाहे वह फेसबुक हो, वाटसएप या स्पाइक हो।

जल्द ही आसानी से मिलेगा नया सिम
कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है। विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी कुछ ही सप्ताह के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी।

JIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE2 / 2

JIO: 3 दिसंबर को डाटा ख़त्म, सिर्फ इस फोन पर चलेगा 1 साल FREE