फोटो गैलरी

Hindi Newsreliance jio free data welcome offer will over on 3 december know why

Jio ने दिया जोर का झटका, FREE डाटा 3 दिसंबर को हो जाएगा खत्‍म, जानिए क्यों

रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने 31 दिसंबर तक इस ऑफर को देने की घोषणा की थी। कंपनी को यह फैसला मौजूदा नियमों के कारण लेना पड़ा है।...

Jio ने दिया जोर का झटका, FREE डाटा 3 दिसंबर को हो जाएगा खत्‍म, जानिए क्यों
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 08:40 AM
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस जियो ने अपना फ्री वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्‍म करने का फैसला किया है। इससे पहले कंपनी ने 31 दिसंबर तक इस ऑफर को देने की घोषणा की थी। कंपनी को यह फैसला मौजूदा नियमों के कारण लेना पड़ा है। मौजूदा नियमों के तहत कोई भी टेलीकॉम ऑपरेटर 90 दिन से ज्‍यादा तक वेलकम स्‍कीम को ऑफर नहीं कर सकता है। रिलायंस जियो ने अपनी कमर्शियल सर्विस 5 सितंबर को लॉन्‍च की थी, इसलिए वह 3 दिसंबर के बाद यूजर्स को फ्री सर्विस का ऑफर नहीं दे सकती है। इस बात का खुलासा ट्राई द्वारा मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र से हुआ है। मौजूदा ऑपरेटर्स ने ट्राई को पत्र लिखकर रिलायंस जियो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। 

उन्‍होंने आरोप लगाया था कि रिलायंस जियो इंटरकनेक्‍शन यूसेज चार्ज नियमों का उल्‍लंघन कर रही है। इतना ही नहीं उसका टैरिफ प्‍लान गैर-प्रतिस्‍पर्धी और हिंसक है। ट्राई ने ऑपरेटर्स से कहा था कि रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर स्‍कीम में उसे कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं दिखी है। तस्‍वीरों में देखिए रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर

कंपनी ने 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक
रिलायंस जियो ने अपने ऑपरेशन के पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। कंपनी का कहना है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। क्योंकि यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप ने हासिल नहीं की है। चाहे वह फेसबुक हो, वाटसएप या स्पाइक हो।

जल्द ही आसानी से मिलेगा नया सिम
कंपनी सिम एक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में एक्टिवेट हो जाता है। कंपनी का कहना है कि वह 3100 शहरों कस्बों में यह प्रणाली इस्तेमाल कर रही है और इससे भी उसे अधिक व जल्दी सिम सक्रिय करने में मदद मिली है। विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी कुछ ही सप्ताह के अंदर इस प्रणाली को पूरे देश में लागू करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें