class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये है अब तक का महंगा स्कूटर, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

ये है अब तक का महंगा स्कूटर, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

इटली की टू-व्हीलर कंपनी ‪Piaggio दीपावली से पहले इंडिया का सबसे महंगा स्कूटर Vespa 946 Emporio Armani लॉन्च करने की तैयारी में है।  महंगे कारों और पावरफुल बाइकों को टक्कर देने आ रही ‬‬Vespa 946 की कीमत का अनुमान 8 से 10 लाख के बीच लगाया जा रहा है। पियाजियो 25 अक्टूबर को इस स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश करेगी।

शुरुआती दौर में इस स्कूटर का उत्पादन इटली में ही होगा। इंडिया में वेस्पा 946 की बुकिंग और डिमांड को देखते हुए ही कंपनी भारत में इनका इंपोर्ट बढ़ाने पर विचार करेगी। दोनों ही स्कूटर चुनिंदा वेस्पा और मोटोप्लेक्स आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे। वेस्पा ने अपने सबसे स्टाइलिश स्कूटर को इसी साल अगस्त में हुए ग्रेटर नोएडा ऑटो एक्सपो में पेश की थी।

इस शानदार स्कूटर को Emporio Armani ब्रांड के 40 साल और पियाजियो ग्रुप के 130 साल पूरे होने के मौके पर अरमानी ने वेस्पा के साथ मिलकर डिजायन किया है। अरमानी एक इंटरनेशनल इतालवी फैशन हाउस है जो फैशनेबल कपड़े, चमड़े का सामान, जूते, घड़ियां, गहनों सहित ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़ी उत्पादों को बेचती हैं।

4 स्ट्रोक 125 सीसी इस स्कूटर में 3 वॉल्व मोनोसिलिंडर इंजन होगा। इसमें 11.7 हॉर्स पावर का दमदार इंजन लगा है। वेस्पा 946 में एलईडी हैडलैंप्स और टेल लैंप्स होंगे। यह स्कूटर ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से युक्त होगा। बाइक की तरह ही फिसलने के बचने के लिए एंटी-स्लिप रेग्युलेटर के साथ डिस्क ब्रेक भी लगे होंगे।

अगस्त में लॉन्च किया स्पोर्टी स्कूटर

इसी साल अगस्त महीने में पियाजियो स्पोर्टी स्कूटर पेश कर चुकी है। पियाजियो ने 65 हजार रुपये की कीमत पर एप्रिलिया एसआर-150 स्कूटर लॉन्च किया था। एस-आर 150 में फाइव स्‍पोक्स वाले 14 इंच के बड़े पहिए लगाए गए हैं, जो रेसिंग बाइक्स जैसे हैं। अगर इंजन की बात करें, तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 150 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन, ऑटोमैटिक गियर और 14 इंच के बड़े टायर व्हील दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:piaggio vespa 946 emporio armani scooter to launch before diwali