फोटो गैलरी

Hindi Newspaytm charge two per cent extra for transfer from credit card into wallet

क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर Paytm वसूलेगा 2 फीसदी चार्ज

ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर को लेकर ग्राहकों को बैंको के बाद अब इवॉलेट कंपनी पेटीएम ने झटका दिया है। पेटीएम के नए नियम के मुताबिक अगर आप क्रेडिट कार्ड के जरिए इसके वॉलेट में पैसे डालते हैं तो 2 फीसदी...

क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर Paytm वसूलेगा 2 फीसदी चार्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Mar 2017 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर को लेकर ग्राहकों को बैंको के बाद अब इवॉलेट कंपनी पेटीएम ने झटका दिया है। पेटीएम के नए नियम के मुताबिक अगर आप क्रेडिट कार्ड के जरिए इसके वॉलेट में पैसे डालते हैं तो 2 फीसदी अतिरिक्त शुल्क आपको देना होगा। यह चार्ज 8 मार्च से लगना शुरू हो गया है। हालांकि, कंपनी डिजिटल वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर उतना ही कैशबैक उपलब्‍ध कराएगी।

कंपनी को क्यों लेना पड़ा ऐसा फैसला 
दरअसल ऐसा देखने को मिला है कि कई पेटीएम यूजर क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने के बाद अपने बैंक अकाउंट्स में वही पैसे ट्रांसफर कर रहे थे। इसके लिए उन्‍हें कोई चार्ज भी नहीं देना होता था। आपको बता दें कि पेटीएम ने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि नेटबैंकिंग और डेबिट कार्ड से पैसे डालने पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

2016 में पेटीएम ने शुरू किया था जीरो फीसदी फी प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत
पिछले साल नवंबर में पेटीएम ने शून्‍य फीसदी शुल्‍क वाले लेन-देन प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत छोटे दुकानदारों और कारोबारियों के लिए की थी। इसका उद्देश्‍य छोटे कारोबारियों को अपने पेटीएम वॉलेट के जरिए पेमेंट स्‍वीकार करना और उन पैसों को वापस अपने बैंक अकाउंट में भेजने की सुविधा उपलब्‍ध कराना था।
इसके लिए पेटीएम किसी तरह का कोई शुल्‍क नहीं ले रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें