फोटो गैलरी

Hindi Newsसिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस

सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस

  रिलांयस जियो एक के बाद एक नए तरीकों से टेली कस्टमर्स को आकर्षक ऑफर्स और सर्विस दे रहा है। इस बार रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू की है, जिससे 1 सेकेंड में 1 जीबी का वीडियो डाउनलो

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 13 Jan 2017 11:57 AM

 

रिलांयस जियो एक के बाद एक नए तरीकों से टेली कस्टमर्स को आकर्षक ऑफर्स और सर्विस दे रहा है। इस बार रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू की है, जिससे 1 सेकेंड में 1 जीबी का वीडियो डाउनलोड हो सकता है। इतना ही नहीं, यदि आप मूवी डाउनलोड करना चाह रहे हैं तो कुछ मिनट या सेंकेंड्स की जरूरत नहीं, सिर्फ 1 सेकेंड ही काफी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो ने 'फाइबर टू द होम' (एफटीटीएच) सर्विस शुरू कर दी है, यह सेवा अभी मुंबई के कुछ इलाकों में दी गई है।

अंग्रेजी टीवी चैनल के मुताबिक रिलायंस जियो अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को मुंबई के कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने यह कहा था कि उनका टारगेट जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में एक नया धमाका करने वाले हैं। बता दें मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को Reliance Jio की 4G सेवा लॉन्च करते वक्त बताया था कि रिलायंस जियो एफटीटीएच नेटवर्क से उपभोक्ताओं को 1 गीगाबाइट प्रति सेकंड (gbps) तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्ध हो सकेगी। इस स्पीड का मतलब ये है कि उपभोक्ता 1 जीबी का कोई वीडियो करीब 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे। 

मुंबई में यहां हुई नई सर्विस की शुरुआत 

मुंबई की Nepean Sea रोड इलाके में इसकी शुरुआत की गई है। जियो फाइबर सर्विस 3 महीनों के लिए मुफ्त है, लेकिन इसमें FUP (फेयर यूजेज पॉलिसी) लागू होती है। हर महीने यूजर्स को 100 जीबी की तक की डाउनलोडिंग पर फुल स्पीड दी जाएगी। डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद सर्विस की स्पीड 1 mbps हो जाएगी। Jio की ब्रॉडबैंड सर्विस के प्लान कुछ ऐसे हो सकते है

500 रुपए से शुरू होंगे प्लान

PhoneRadar की एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स ‘वेलकम ऑफर’ के तहत 90 दिनों के लिए इस्तेमाल कर सकते है उसके बाद इसके लिए प्लान 500 रुपए से शुरू होंगे। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स के लिए जियो फाइबर सर्विस मुफ्त है, लेकिन लोगों से 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लिया जा रहा है जोकि घर में लगाए जाने वाले राउटर की कीमत है। अगर जियो प्लान में बदलाव नहीं करता है तो सर्विस तीन महीने के लिए फ्री होगी और उसके बाद कोई एक प्लान चुनना होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से किसी भी प्लान की घोषणा नहीं की गई है।

अगली स्लाइड में पढ़ें एयरटेल द्वारा लॉन्च हुए V-Fiber सर्विस के बारे में...

सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस1 / 2

सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस

 

एयरटेल ला चुकी है V-Fiber सर्विस

रिलायंस Jio से टक्कर लेने के लिए अब हर डाटा प्रोवाइडर टेलिकॉम कंपनी ने कमर कस ली है। Airtel पोस्टपेड और प्रीप्रेड यूजर्स के लिए आकर्षक ऑफ़र्स लॉन्च करने के बाद ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए धमाकेदार ऑफ़र ला चुका है। Airtel ने इसे V-Fiber नाम दिया है और इस प्लान के तहत आपके ब्रॉडबैंड में इंटरनेट की स्पीड को 100Mpbs तक पहुंचाए जाने का दावा किया जा रहा है।

Jio का एक और धमाका, 1500 रुपए से कम में ला रहा 4G स्मार्टफोन

इस तारीख को लॉन्च होगा NOKIA का एंड्रायड स्मार्टफोन

पेटीएम पैमेंट बैंक में खाताधारकों के मिलेंगे ये बेहतरीन फायदें

सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस2 / 2

सिर्फ 1 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगी MOVIE, Jio ने शुरू की यह सर्विस