फोटो गैलरी

Hindi Newsnow paytm use without internet

बिना इंटरनेट के कर सकते हैं अब पेटीएम से भुगतान, जानिए कैसे 

नोटबंदी के बाद लोगों को करेंसी को लेकर हो रही मुश्किलों के बीच पेटीएम देश के दूरदराज के इलाके में भुगतान को आसान बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। पेटीएम ने बुधवार को इस नए फीचर को लॉन्च को...

बिना इंटरनेट के कर सकते हैं अब पेटीएम से भुगतान, जानिए कैसे 
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी के बाद लोगों को करेंसी को लेकर हो रही मुश्किलों के बीच पेटीएम देश के दूरदराज के इलाके में भुगतान को आसान बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। पेटीएम ने बुधवार को इस नए फीचर को लॉन्च को लॉन्च कर दिया। इस नए फीचर से आप बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के पेटीएम भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन होना जरुरी नहीं है। 

इस सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहकों और व्यापारियों को उनके मोबाइल नंबर को पेटीएम पर रजिस्टर करना और उनका 4 डिजिट पेटीएम पिन सेट करना होगा। पेटीएम ने इस फीचर के इस्तेमाल के लिए एक टोल फ्री नंबर- 1800 1800 1234 लॉन्च किया है।  

कैसे करें मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड-

जैसे ही आप पेटीएम के टोल फ्री नंबर पर कॉल करेंगे। आपके नंबर की रिक्वेट दर्ज कर ली जाएगी। इसके बाद वापस कॉल आएगी। जिस पर आपको एक वॉयस मैसेज सुनाई देगा जिसमें पिन सेट करने के लिए आपको निर्देश दिए जाएंगे। पेटीएम द्वारा बताए जा रहे स्पेट को फॉलो करते जाएं आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा।

इसके बाद, अपने इस नंबर पर से भुगतान कर सकते हैं। जिसे भी पैसे भेजने हैं उसका फोन नंबर टाइप कीजिए, इसके बाद भुगतान राशि डालिये और फिर चार अंको वाला पिन डालकर भुगतान की पुष्टि कर दीजिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें