फोटो गैलरी

Hindi Newsnote ban debate similar to indira era rich vs poor naushad forbes

नोटबंदी पर बहस इंदिरा के समय की अमीर-गरीब जैसी है: फोर्ब्स

नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार को लेकर छिड़ी बहस को पुराने दिनों की अमीर और गरीब की लड़ाई के रूप में बदलने पर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष नौशाद फोर्ब्स ने क्षोभ जताया है। उन्होंने कहा कि अमीरी...

नोटबंदी पर बहस इंदिरा के समय की अमीर-गरीब जैसी है: फोर्ब्स
एजेंसीSun, 15 Jan 2017 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार को लेकर छिड़ी बहस को पुराने दिनों की अमीर और गरीब की लड़ाई के रूप में बदलने पर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष नौशाद फोर्ब्स ने क्षोभ जताया है। उन्होंने कहा कि अमीरी और बेईमानी को जोड़ा नहीं जाना चाहिए और हमें ईमानदार अमीरों का सम्मान करना चाहिए। 
     
फोर्ब्स ने कहा कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार पर बहस अमीर गरीब की लड़ाई में बदल गई है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह गलत है। इसे अमीर गरीब की बहस के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। यह ईमानदार और बेईमान की बहस होनी चाहिए। ईमानदार-बेईमान की बहस अमीर-गरीब की बहस नहीं है। 

उन्होंने कहा कि अमीरी और बेईमानी को जोड़ना काफी परेशान करने वाला है और यह 1970 के दशक में इंदिरा गांधी के दौर की याद दिलाता है। फोर्ब्स ने कहा कि पिछले 25 साल में भारत काफी तेजी से आगे बढ़ा है। उन्होंने आगाह किया कि उसे 1970 के दशक में नहीं लौटना चाहिए। 
    
फोर्ब्स ने इस दलील को खारिज कर दिया कि अमीर लोग गरीबों की तुलना में अधिक बेईमान होते हैं। हमें ईमानदार अमीरों का उसी तरीके से सम्मान करना चाहिए जैसे गरीबों का करते हैं। 

नोदबंदी के बाद स्वर्ण भंडार में बड़ी गिरावट से घटा विदेशी मुद्रा भंडार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें