फोटो गैलरी

Hindi Newsmaruti suzuki planing seprate service network under nexa chain

मारुति की नेक्सा चेन के तहत अलग सर्विस नेटवर्क की योजना

मारुति अपने नेक्सा आउटलेटस की विशिष्ट पहचान बनाने के लिए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की योजना प्रीमियम खुदरा सीरीज के तहत बिकने वाले उत्पादों के लिए अलग सर्विसिंग नेटवर्क की...

मारुति की नेक्सा चेन के तहत अलग सर्विस नेटवर्क की योजना
एजेंसीFri, 26 Aug 2016 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

मारुति अपने नेक्सा आउटलेटस की विशिष्ट पहचान बनाने के लिए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की योजना प्रीमियम खुदरा सीरीज के तहत बिकने वाले उत्पादों के लिए अलग सर्विसिंग नेटवर्क की योजना बनाई है। कंपनी की योजना इस साल के अंत तक नेक्सा नेटवर्क के तहत बिक्री के लिए दो और मॉडल बलेनो आरएस तथा इग्निस हैचबैक को जोड़ने की योजना बनाई है।
 
मारुति की योजना अपनी प्रीमियम हैचबैक का उत्पादन बढ़ाकर 12,000 इकाई मासिक करने की है ताकि इंतजार की अवधि को घटाया जा सके। मारुति के कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) आर एस कल्सी ने मुताबिक फिलहाल नेक्सा उत्पादों के लिए 3,000 परंपरागत वर्कशॉप का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारी योजना नेक्सा के लिए अलग वर्कशॉप की है। इस साल हमारी योजना पायलट परियोजना वलाने की है और बाद में हमारा इरादा इसे शुरू करने का है।
 
उन्होंने कहा कि मौजूदा नेक्सा डीलरशिप को इन वर्कशॉप के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। नेक्सा श्रंखला के तहत पेश किए जाने वाले मोडलओं पर कल्सी ने कहा कि हमारी चार माडलों की योजना है। बलेनो आरएस तथा इग्निस को इस साल के अंत तक पेश किया जाएगा। दीर्घावधि में 2020 तक हमारी योजना 15 मॉडल इसके तहत लाने की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें