फोटो गैलरी

Hindi Newsगूगल अपने सोशल नेटवर्क गूगल प्लस को अलविदा कहेगी

गूगल अपने सोशल नेटवर्क गूगल प्लस को अलविदा कहेगी

दुनिया की प्रमुख सर्च इंजिन कंपनी गूगल अपने सोशल नेटवर्क गूगल प्लस को विदाई देने की तैयारी में है। कंपनी ने गूगल प्लस को चार साल पहले इस उम्मीद में शुरू किया था कि वह फेसबुक का गंभीर प्रतिस्पर्धी...

गूगल अपने सोशल नेटवर्क गूगल प्लस को अलविदा कहेगी
एजेंसीTue, 28 Jul 2015 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की प्रमुख सर्च इंजिन कंपनी गूगल अपने सोशल नेटवर्क गूगल प्लस को विदाई देने की तैयारी में है। कंपनी ने गूगल प्लस को चार साल पहले इस उम्मीद में शुरू किया था कि वह फेसबुक का गंभीर प्रतिस्पर्धी बनेगा लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

गूगल ने पिछले कुछ महीने गूगल प्लस के सबसे उपयोगी हिस्सों को अलग कर अलग सेवाएं बनाने पर काम किया है। इस तरह से कंपनी गूगल से जुड़ी सभी गतिविधियों के लिए गूगल प्लस की केंद्रीय भूमिका को समाप्त करने की दिशा में बढ़ रही है।

कंपनी ने कल गूगल प्लस को अलग-अलग बांटने के साथ इस बारे में बड़ी घोषणा की। गूगल आने वाले दिनों में गूगल प्लस को दो पूरी तरह अलग उत्पादों स्ट्रीम्स व फोटो में बदल देगी। अब तक गूगल की (यूट्यूब वीडियो पर टिप्पणी करने जैसी) विभिन्न सेवाओं के लिए गूगल प्लस प्रोफाइल होना जरूरी रहा है लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा। गूगल के उपाध्यक्ष (फोटो) ब्रेडली होरोवित्ज ने कंपनी के एक ब्लाग में लिखा है, लोगों ने हमें बताया है कि अपनी सभी गूगल सेवाओं को एक ही एकाउंट से चलाना उनके लिए कहीं अधिक आसान होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें