फोटो गैलरी

Hindi NewsJio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा

जानिए Jio Happy NewYear Offer के बारे में सब कुछ.. Reliance Jio लोगों के लिए Jio Happy NewYear Offer के फिर से तोहफा लेकर आया है. मुकेश अंबानी ने गुरुवार को Jio यूजर्स को नए साल का तोहफा दिया

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 10:44 AM

जानिए Jio Happy NewYear Offer के बारे में सब कुछ..

Reliance Jio लोगों के लिए Jio Happy NewYear Offer के फिर से तोहफा लेकर आया है. मुकेश अंबानी ने गुरुवार को Jio यूजर्स को नए साल का तोहफा दिया है जिसके तहत वेलकम ऑफ़र की ही तर्ज पर 4 दिसंबर से 31 मार्च, 2017 तक 4G डाटा, Voice calls, वीडियो कॉलिंग और फ्री रोमिंग का फायदा मिलता रहेगा। पुराने यूजर्स जो वेलकम ऑफर का फायदा उठा रहे हैं, उनके लिए भी अब 31 मार्च, 2017 तक सबकुछ फ्री कर दिया गया है। 

वेलकम ऑफ़र जैसा नहीं है न्यूईयर ऑफ़र
बता दें कि वेलकम ऑफर की तुलना में Happy NewYear Offer में फेयर यूज़ेज पॉलिसी (एफयूपी) में बड़ा बदलाव किया गया है। वेलकम ऑफर में जहां आपको हर दिन 4 GB फ्री 4G डाटा मिलता था वहीँ 'हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर के तहत इसे घटाकर 1 GB कर दिया गया है। हालांकि ये लिमिट ख़त्म होने पर ये पहले की ही तरह 128kb की इंटरनेट स्पीड से काम करता रहेगा।

इसके बारे में मुकेश अंबानी ने कहा, 'वेलकम ऑफर में कंपनी ने पाया कि 80 फीसदी यूज़र दिन में 1 जीबी डेटा की ही खपत करते थे, जबकि बाकी 20 फीसदी यूज़र की खपत असामान्य थी। ऐसे में सभी ग्राहकों को बराबर की सुविधा देने के मकसद एफयूपी में बदलाव किया गया है।'

अगली स्लाइड में जानिए वेलकम और न्यू ईयर ऑफ़र का फर्क...

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा1 / 3

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा

जानिए दोनों ऑफर में क्या हैं बड़े अंतर

कब से शुरू होगा 'हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर: ये ऑफर 4 दिसंबर 2016 से शुरू होकर 31 मार्च 2017 तक रहेगा और उसके बाद आपको टैरिफ प्लान लेना होगा। 

टैरिफ प्लान कब से आएगा: टैरिफ प्लान 1 जनवरी, 2017 से लागू होना था लेकिन अब ये 1 अप्रैल, 2017 से होगा।

कितना फ्री मिलेगा डाटा: जियो वेलकम ऑफर प्लान में एक दिन में 4GB डाटा 4G की स्पीड से मिलता है। यह खत्म होने पर 128kb की इंटरनेट स्पीड मिलती है।  हैप्पी न्यू ईयर' प्लान में एक दिन में 1GB डाटा 4G की स्पीड से मिलेगा और खत्म होने के बाद 128kb की इंटरनेट स्पीड से चलता रहेगा।

मोबाइल पोर्टेबिलिटी: अब दूसरे नेटवर्क के कस्टमर भी मोबाइल पोर्टेबिलिटी से जियो नेटवर्क पर शिफ्ट हो सकते हैं।


अगली स्लाइड में जानिए रिलायंस का क्या है फ्यूचर प्लान..

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा2 / 3

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा

ये है जियो का फ्यूचर प्लान

मुकेश अंबानी के इस बड़े ऐलान के बाद ये तय ही कि रिलायंस जियो से तेजी से यूजर्स जुड़ सकते हैं। 100 मिलियन यूजर्स का सपना लेकर आगे बढ़ने वाली जियो से 50 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं। साथ ही, हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के चलते इन यूजर्स की संख्या में अब तेजी से इजाफा भी होगा। इसके आलावानोटबंदी के बाद मोबाइल वॉलेट को बढ़ावा देने के लिए कंपनी जियो मनी वॉलेट की भी शुरुआत करने जा रही है। पांच दिसंबर से रिलायंस के इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी का लक्ष्य है कि शुरुआत में एक करोड़ करोबारियों तक पहुंचना है। 

मुकेश अंबानी ने बताया कि इंटर कनेक्शन से जुड़े मुद्दों के चलते पिछले तीन माह में मौजूदा तीन दूरसंचार ऑपरेटरों के नेटवर्क में गई 900 करोड़ वॉयस कॉल नहीं हो पाई। लेकिन अब से जियो का नंबर किसी अन्य दूससंचार ऑपरेटरों में आसानी से पोर्ट करवा सकते हैं और अन्य कंपनियों के नंबर जिया में भी पोर्ट करवा सकते हैं।

आंकड़ों के मुताबिक रिलायंस जियो के शुरू होने के 90 दिन से भी कम समय में पांच करोड़ से अधिक ग्राहक बने। मुकेश अंबानी ने 500, 1,000 रुपये के पुराने नोट बंद करने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पीएम का फैसला ऐतिहासिक कदम है और अब डिजिटल ट्रांजेक्शंस की वजह से पारदर्शिता आएगी। उन्होंने कहा कि जियो देश में मौजूद अपने सभी ग्राहकों के लिए वॉयस कॉल पूरी तरह हमेशा के लिए मुफ्त सुनिश्चित करने की कोशिश में है। रिलायंस जियो एक डाटा-स्ट्रॉन्ग नेटवर्क है और भारत का हर ग्राहक अन्य कंपनियों के उपभोक्ताओं की तुलना में 25 फीसदी ज्यादा डाटा यूज करता है।

भोपाल गैस त्रासदी के 32 साल: 3787 मौतें, हज़ारों बीमार और 10 गुना कैंसर

रिलायंस Jio सिम की होगी फ्री होम डिलीवरी, पढ़ें 10 खास बातें

हैकर्स की नज़र है आपकी ऑनलाइन पेमेंट पर, इन 7 ट्रिक्स से रहें सुरक्षित

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा3 / 3

Jio Happy NewYear Offer: पहले जितना नहीं मिलेगा फ्री 4G डाटा