फोटो गैलरी

Hindi Newshtc launches new smartphone htc10 know the features

HTC10 भारत में हुआ लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

ताइवान की हैंडसेट कंपनी एचटीसी को भारत में 4जी बाजार से बड़ी उम्मीदें हैं और वह भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अनेक उत्पाद पेश कर रही है।       कंपनी...

HTC10 भारत में हुआ लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स
एजेंसीFri, 27 May 2016 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ताइवान की हैंडसेट कंपनी एचटीसी को भारत में 4जी बाजार से बड़ी उम्मीदें हैं और वह भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अनेक उत्पाद पेश कर रही है।
     
कंपनी ने अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन एचटीसी10 भारत में पेश किया जिसकी कीमत 52,990 रुपये है। कंपनी ने इसके साथ ही एचटीसी वनएक्स9 सहित कई अन्य स्मार्टफोन भी यहां पेश किए हैं।
     
एचटीसी के अध्यक्ष (दक्षिण एशिया) फैजल सिद्दिकी ने कहा कि हमारे पास 4जी प्रौद्योगिकी वाले अधिक फोन नहीं थी जिसके चलते बीते 12 महीने में हमने कुछ बाजार भागीदारी गंवाई। बाजार काफी तेजी से 4जी की ओर बढ़ा है। अब हमारे सभी फोन 4जी प्रौद्योगिकी सक्षम है और हमारे पास मजबूत उत्पाद लाइन है। इनमें से ज्यादातर वीओएलटीई सक्षम हैं।
    
उन्होंने कहा कि कंपनी के पास इस समय 10,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक के कीमत दायरे में काफी हैंडसेट मॉडल हैं और इससे उसे भारतीय मोबाइल बाजार में टक्कर देने में मदद मिलेगी। वीओएलटीई 2जी या 3जी के बजाय 4जी एलटीई नेटवर्क पर वायस काल है। इस प्रौद्योगिकी की मदद से फोन काल की गुणवत्ता बेहतर करने में मदद मिलती है।
     
एचटीसी ने जीडीएन इंटरप्राइजेज से गठजोड़ किया है जिसकी नोएडा में असेंबली इकाई है। कंपनी भारत में उपलब्ध अपने लगभग 70 प्रतिशत फोन इस इकाई में असेंबल करती है।
   
ताइवान की इस कंपनी ने एचटीसी वनएक्स9 भी पेश किया जिसकी कीमत 25,990 रुपये है। इसके अलावा कंपनी ने डिजायर सीरिज में चार नये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारे हैं।
 
ये हैं फीचर्स  
कंपनी के एचटीसी10 में 2.2 गीगाहटर्ज का स्नैपड्रेगन क्वाडकोर प्रोसेसर, 4जीबी रैम, 32जीबी मैमोरी, 12 एमपी कैमरा और 3000 एमएएच की बैटरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें