फोटो गैलरी

Hindi Newshow to secure any android app with your fingerprint

मुफ्त एप से स्मार्टफोन में पाएं फिंगरप्रिंट स्कैनर

आपके बजट फोन में फिंगर स्कैनर नहीं है मगर आप उसका अनुभव लेना चाहते हैं तो इसके लिए मुफ्त  एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे भी एप हैं जो बतौर पासवर्ड चेहरे और...

मुफ्त एप से स्मार्टफोन में पाएं फिंगरप्रिंट स्कैनर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jun 2016 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

आपके बजट फोन में फिंगर स्कैनर नहीं है मगर आप उसका अनुभव लेना चाहते हैं तो इसके लिए मुफ्त  एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे भी एप हैं जो बतौर पासवर्ड चेहरे और वॉयस का इस्तेमाल करते हैं।  

आईसीई अनलॉक फिंगरप्रिंट स्कैनर

अधिकतर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों ने अपने प्रीमियम फोन में यह फीचर पेश कर दिया है और उनकी कीमत भी अधिक होती है। इसके बावजूद आप अपने बजट फोन में इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले से ICE Unlock Fingerprint Scanner एप को फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। इससे फोन अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए आपके फोन में फिंगर स्कैनर की जरूरत नहीं है। इसके लिए पीछे वाले कैमरे में एलईडी फ्लैश होना चाहिए। यह एप बिना फ्लैश वाले फोन में काम नहीं करता है। यह फोन के रियर  कैमरे से फोटो खींचता है और फिर फोन को अनलॉक करता है। 

फेस डिटेक्शन एप भी उपयोगी 

किसी अन्य यूजर को फोन देते वक्त अक्सर लोगों को यह डर रहता है कि कहीं वह उनके किसी व्हाट्सएप या फेसबुक जैसे एप के मैसेज न देख लें। अपनी प्राइवेसी बरकरार रखने के लिए आप अपने फोन में हाइटेक सिक्योरिटी फीचर देने वाले एप डाउनलोड कर सकते हैं।  AppLock Face/Voice Recognition एप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद किसी भी एप को अनलॉक करने के लिए चेहरे और आवाज को पासवर्ड बना सकते हैं। इसकी खूबी यह है यह है कि आपकी बिना अनुमति के फोन में कोई भी इन एप को खोल नहीं पाएगा। इसमें आप अपना चेहरा और आवाज दोनों पासवर्ड के तौर पर सेव कर सकते हैं। गूगल प्ले पर इसे 4.1 रेटिंग दी गई है। इस एप्लीकेशन का साइज 16 एमबी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें