फोटो गैलरी

Hindi Newshave a heartfelt warm relationship with narayana murthy vishal sikka

इंफोसिस विवाद पर बोले सिक्का, नारायण मूर्ति से दिल का रिश्ता

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल सिक्का का कहना है कि कंपनी के को-फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति के साथ उनका हमेशा बेहद नजदीकी और दि‍ल का रि‍श्‍ता...

इंफोसिस विवाद पर बोले सिक्का, नारायण मूर्ति से दिल का रिश्ता
एजेंसीMon, 13 Feb 2017 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल सिक्का का कहना है कि कंपनी के को-फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति के साथ उनका हमेशा बेहद नजदीकी और दि‍ल का रि‍श्‍ता है। सिक्का का यह बयान ऐसे समय आया है जब कंपनी के संस्थापकों द्वारा कंपनी के प्रबंधन को लेकर चिंताएं व्यक्त की गई हैं और इनको लेकर काफी विवाद बना हुआ है। चिंता के प्रमुख मुददों में सिक्का का वेतन बढ़ाकर 1.1 करोड़ डॉलर सालना किया जाना और पूर्व कार्यकारी राजीव बंसल एवं डेविड केनेडी को कंपनी छोड़ने पर भारी राशि का भुगतान करना है।

संस्थापकों के साथ उनके संबंध के बारे में पूछे जाने पर सिक्का ने कहा, "संस्थापकों के साथ मेरे संबंध बहुत अच्छे हैं। मैं मूर्ति जी से अक्सर मिलता रहता हूं।मेरे मूर्ति जी के साथ संबंध बहुत ही हार्दिक और गर्मजोशी भरे रहे हैं। मैं उनसे साल में 4-5 बार मिल लेता हूं।" उन्होंने कहा कि किसी अन्य संस्थापक के साथ उनकी इतनी मुलाकात नहीं हुई। मूर्ति को अतुलनीय इंसान बताते हुए सिक्का ने कहा कि उनसे जब भी मुलाकात होती है तो आमतौर पर क्वांटम फिजिक्स और तकनीकी पर चर्चा होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें