फोटो गैलरी

Hindi Newsfacebook messenger gets reactions for individual messages

अब मैसेंजर के ग्रुप चैट में किसी एक मैसेज पर कर सकेंगे रिप्लाई

फेसबुक अपने यूजर को जल्द ही दो नए फीचर का तोहफा देगा। कंपनी ने अपने मैसेंजर एप में मेंशन्स और रिएक्शन्स नाम का नया फीचर जोड़ा है। हालांकि अभी इसे यूजर के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। मेंशन्स फीचर की...

अब मैसेंजर के ग्रुप चैट में किसी एक मैसेज पर कर सकेंगे रिप्लाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक अपने यूजर को जल्द ही दो नए फीचर का तोहफा देगा। कंपनी ने अपने मैसेंजर एप में मेंशन्स और रिएक्शन्स नाम का नया फीचर जोड़ा है। हालांकि अभी इसे यूजर के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। मेंशन्स फीचर की मदद से यूजर किसी भी ग्रुप चैट में @ जोड़कर किसी खास यूजर को उस मैसेज का रिप्लाई देने के लिए डायरेक्ट नोटिफिकेशन भेज सकते हैं। यह फीचर वैसा ही है जैसे व्हॉट्सएप के ग्रुप चैट में किसी खास मैसेज को सलेक्ट करके रिप्लाई करते हैं।

फेसबुक का कहना है कि इस फीचर के इस्तेमाल से केवल उस व्यक्ति को नोटिफिकेशन मिलेगा जिसको टैग किया गया है। चैट के दौरान जिस सवाल का जवाब आप उस व्यक्ति से चाहते हैं, उसे वह सवाल एक नोटिफिकेशन के माध्यम से दिखेगा। दूसरे शब्दों में कहें तो यह फीचर उन लोगों के लिए है जो आपके ग्रुप में तो हैं, लेकिन ग्रुप चैट के दौरान ज्यादातर गायब ही रहते हैं और आपके मैसेज पर ध्यान नहीं देते।

इमोजी से चैट का जवाब
फेसबुक के रिएक्शन्स फीचर की मदद से यूजर अब अलग-अलग इमोजी का इस्तेमाल कर किसी भी व्यक्ति से चैट के दौरान जवाब दे सकते हैं। रिएक्शन्स की मदद से न्यूज फीड में कोई भी व्यक्ति यह देख सकता है कि किसने किस मैसेज पर कौन से इमोजी के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है। मैसेंजर अपनी एप को फेसबुक जैसा बनाने के लिए बहुत से फीचर जोड़ रही है। वहीं फेसबुक अपने एप के कमेंट सिस्टम में मैसेंजर जैसी बबल टेक्स्ट की टेस्टिंग कर रहा है। इसके साथ फेसबुक कमेंट में जीआईएफ इमेज बटन जोड़ने की तैयारी में भी है, ताकि यूजर कमेंट में भी जीआईएफ इमेज का इस्तेमाल कर सकें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें