फोटो गैलरी

Hindi Newsशेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत

ये जबरदस्त कार हो गयी है सस्ती.. शेवरले ने अपनी एंजॉय एमपीवी और ट्रेलब्लेज़र एसूयवी की कीमतों में भारी कटौती की है। शेवरले ने दिवाली के मौके पर ट्रेलब्लेज़र के दाम में 3.04 लाख रूपए तक जबकि एंज

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Nov 2016 03:06 PM

ये जबरदस्त कार हो गयी है सस्ती..

शेवरले ने अपनी एंजॉय एमपीवी और ट्रेलब्लेज़र एसूयवी की कीमतों में भारी कटौती की है। शेवरले ने दिवाली के मौके पर ट्रेलब्लेज़र के दाम में 3.04 लाख रूपए तक जबकि एंजॉय के दाम 1.93 रूपए तक की कटौती की है। शेवरले ने ट्रेलब्लेज़र को पिछले साल उतारा था। Cardekho.com के मुताबिक तब इसकी कीमत 26.40 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) थी। 2016 का बजट पारित होने के बाद चार फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ गई, जिसके चलते इसकी कीमत 26.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पहुंच गई। अब कंपनी ने एक ही बार में 3.04 लाख रूपए की कटौती है और अब इसकी कीमत 23.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। जानिए क्या है वो खास वजह जिसकी वजह से शेवरले ने घटाए हैं दाम...

फेस्टिवल सीज़न और कड़ा मुकाबला
फेस्टिवल सीज़न शुरू हो चुका है। ऐसे में ग्राहक बेहतर डील पर ज्यादा ध्यान देते हैं। शेवरले के लिए ट्रेलब्लेज़र की बिक्री के अच्छे आंकड़े हासिल करने के लिए यह सही मौका है। हालांकि यहां कड़े मुकाबले को भी ध्यान में रखना जरूरी है। शेवरले ट्रेलब्लेज़र का सीधा मुकाबला फोर्ड की नई एंडेवर से है। हाल ही में फोर्ड ने नई एंडेवर के दाम 2.82 लाख रूपए तक कम किए हैं। टोयोटा की नई फॉर्च्यूनर भी आने वाली है। ऐसे में शेवरले के लिए भी ट्रेलब्लेज़र के दाम घटाना जरूरी हो गया था।

ट्रेलब्लेज़र का नया अवतार
कीमत घटाने के पीछे दूसरी वजह है शेवरले ट्रेलब्लेज़र का नया अवतार। कंपनी ने मई महीने में फेसलिफ्ट ट्रेलब्लेज़र से पर्दा उठाया था। स्टाइल, फीचर और इंटीरियर क्वालिटी के मामले में यह मौजूदा ट्रेलब्लेज़र से काफी बेहतर है। कंपनी की योजना जल्द ही नई ट्रेलब्लेज़र को मार्केट में उतारने की है। ऐसे में कंपनी को चाहिए कि वह मौजूदा ट्रेलब्लेज़र का स्टॉक जल्द से जल्द समाप्त कर दे। यह भी एक बड़ी वजह है कि कंपनी ने डिस्काउंट का सहारा लेकर कीमतों में भारी कटौती की है। ट्रेलब्लेज़र में 2.8 लीटर का टर्बो-डीज़ल इंजन लगा है। इसकी पावर 200 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है लेकिन इस में ऑफरोडिंग के लिए ऑल व्हील ड्राइव या 4x4 का फीचर मौजूद नहीं है।

अगली स्लाइड में देखिए शेवरले की और कौन सी कार हुई है सस्ती..

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत1 / 2

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत

एंजॉय एमपीवी भी हो गयी है सस्ती

शेवरले ने एंजॉय एमपीवी के दामों में भारी कटौती की है। एंजॉय के दाम 1.93 रूपए तक कम किए गए हैं। उम्मीद है कि इस कदम से एंजॉय के खाते में बिक्री के कुछ अच्छे आंकड़े आ सकें। साल 2013 में आई शेवरले की यह एमपीवी भारतीय ग्राहकों पर जादू चलाने में नाकाम रही, हालांकि टैक्सी/कैब और कमर्शियल सेगमेंट में इसे फिर भी ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला। मारूति की अर्टिगा और होंडा की मोबिलियो की टक्कर में आई एंजॉय को लेकर इस तरह की अटकलें चल रही थीं कि इसे बंद भी किया जा सकता है।  

कीमतों में संशोधन के बाद शेवरले एंजॉय के पेट्रोल वेरिएंट की शुरूआती कीमत 4.99 लाख रूपए पर पहुंच गई है। वहीं 8-सीटर डीज़ल बेस वेरिएंट एलएस की कीमत 5.99 लाख रूपए हो गई है। बात करें टॉप वेरिएंट की तो 7-सीटर एलटीजेड पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 1.8 लाख रूपए घटकर 6.24 लाख रूपए पर आ गई है। वहीं डीज़ल इंजन में टॉप वेरिएंट की कीमत 1.93 लाख रूपए कम होकर 9.17 लाख रूपए पर आ गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शेवरले एंजॉय पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 100 पीएस की पावर और 131 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर का 4-सिलेन्डर इंजन दिया गया है। जो 75 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत2 / 2

शेवरले दिवाली धमाका: 3 लाख तक घटाई ट्रेलब्लेज़र और एंजॉय की कीमत