class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BMW 3-सीरीज ग्रां टूरिज़्मो फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 43.30 लाख रुपये

BMW 3-सीरीज ग्रां टूरिज़्मो फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 43.30 लाख रुपये

बीएमडब्ल्यू ने 3-सीरीज ग्रां टूरिज़्मो (जीटी) फेसलिफ्ट को भारत में उतार दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 43.30 लाख रूपए है जो 47.50 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसे बीएमडब्ल्यू 3जीटी भी कहा जाता है। cardekho.com के मुताबिक यह दो डीज़ल और एक पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध है। इसका मुकाबला ऑडी की ए4, मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास और जगुआर की एक्सई से है।

बीएमडब्ल्यू 3जीटी वेरिएंट और कीमत
वेरिएंट                 कीमत

320डी स्पोर्ट लाइन    43.30 लाख रूपए
320डी लग्ज़री लाइन    46.50 लाख रूपए
330आई लग्ज़री लाइन    47.50 लाख रूपए


डिजायन
डिजायन की बात करें तो इसके आगे की तरफ पहले जैसी ही परांपरिक किडनी ग्रिल गई है, आगे की तरफ एलईडी हैडलैंप्स के साथ डीआरएल को जोड़ा गया है। आगे वाले बम्पर को थोड़ा शार्प रखा गया है। फॉग लैंप्स पहले जैसे ही हैं, लेकिन इन में एलईडी लाइटों और क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। एयरडैम पहले से थोड़ा पतला है। कुल मिलाकर इन बदलावों के बाद इसका अगला हिस्सा काफी आकर्षक नज़र आता है।

केबिन
केबिन में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। कंपनी ने केबिन में बैठने और इसके इस्तेमाल के अनुभव को पहले से ज्यादा बेहतर बनाने पर जोर दिया है। इसका केबिन बीएमडब्ल्यू की 3-सीरीज सेडान जैसा ही है। फीचर के तौर पर इसमें इलेक्ट्रिक एडजस्ट होने वाली सीटें, पावर सनरूफ, लैदर अपहोल्स्ट्री और बीएमडब्ल्यू का आई-ड्राइव सिस्टम, ऑडियो और नेविगेशन के साथ दिया गया है। इसका बूट स्पेस 520 लीटर का है, जो काफी सारा सामान रखने के लिए उपयुक्त है। पीछे की तरफ 40:20:40 के अनुपात में फोल्ड होने वाली सीटें दी गई है। सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 1600 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

इंजन
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू 3जीटी को डीज़ल और पेट्रोल दोनों इंजन में उतारा गया है। इसके 20डी डीज़ल वेरिएंट में 4-सिलेन्डर का इंजन दिया गया है। जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 8-स्पीड जेडएफ गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो रियर व्हील पर पावर सप्लाई करता है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेन्डर इंजन दिया गया है। इसकी पावर 252 पीएस और टॉर्क 350 एनएम का है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 6.1 सेकंड का समय लगता है। बीएमडब्ल्यू कारों की रेंज में इसे 3-सीरीज और 5-सीरीज सेडान के बीच पोजिशन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bmw launched 3 series grand tourismio in india starting price 43 lakh